logo-image

राजस्थान: झुंझुनू में बोले वीके सिंह, कहा- 5 साल में 7 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट पूरा करना सरकार का लक्ष्य

केंद्रिय राज्य सड़क मंत्री वीके सिंह इन दिनों राजस्थान के एक दिवसीय पर है. इस दौरान वो झुंझुनू जिले के पिलानी कस्बे में आए. जहां वो पिलानी के पब्लिक स्कूल में शुरू हुए 14वें सीबीएसई 17 एवं 19 वर्षीय बॉलीबाल प्रतियोगिता के शुभारंभ के मौके पर पहुंचे थे.

Updated on: 03 Oct 2019, 02:53 PM

नई दिल्ली:

केंद्रिय राज्य सड़क मंत्री वीके सिंह इन दिनों राजस्थान के एक दिवसीय पर है. इस दौरान वो झुंझुनू जिले के पिलानी कस्बे में आए. जहां वो पिलानी के पब्लिक स्कूल में शुरू हुए 14वें सीबीएसई 17 एवं 19 वर्षीय बॉलीबाल प्रतियोगिता के शुभारंभ के मौके पर पहुंचे थे. यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्र सरकार की योजनाओं पर बात की. पिलानी क्षेत्र में आगामी अपने विभाग की योजना के बारें में बात करते हुए वीके सिंह ने कहा, 'सरकार की ओर से सड़कों का जाल बिछाने का काम प्रगति पर है. नेशनल हाईवे जो कि पिलानी से होकर गुजर रहा है, उससे राजगढ़ भी पिलानी से जुड़ जाएगा.'

ये भी पढ़ें: बॉर्डर से सटे जैसलमेर के इस गांव में अचानक तेज धमाके की आवाज से थर्रा उठे लोग, हर कोई हैरान

इसके साथ ही उन्होंने कहां कि हरियाणा ट्रांस एक्सप्रेस-वे पर भी काम चल रहा है. जो कि महेंद्रगढ़ पहुंचेगा और इसके बाद राजस्थान में भी इससे जुड़ा जाएगा. 15 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट चल रहे है. इनमें 7 लाख करोड़ को इसी पांच साल में पूरा करने का लक्ष्य रखा है.'

वीके सिंह ने आगे कहा कि कुल 84 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट पर भी काम चल रहा है, इसके लिए प्रयास किये जा रहे है. फिलहाल उनका उनका लक्ष्य पहले सात लाख करोड़ के प्रोजेक्टो को इसी पांच साल में पूरा करवाना उनका पहला लक्ष्य है.

और पढ़ें: RCA को लेकर गरमाई राजस्थान की सियासत, एक-दूसरे के दुश्मन बने कांग्रेस के दिग्गज नेता

केंद्रिय राज्य मंत्री ने कहा कि किसी भी देश की आर्थिक स्थिति में हाईवे एवं एक्सप्रेस वे आर्थिक मोर्च पर बहुत जरूरी होता है. अमेरिका में जब आर्थिक मंदी थी तब उन्होंने सड़को का जाल बिछाया और आज वह विश्व की महा शक्ति है.