News Nation Logo
Breaking

बिजली कटौती की जांच हो तो मिलेंगे लंबे भ्रष्टाचार के तंत्र : शेखावत

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने एकबार फिर राज्य में बिजली संकट को लेकर गहलोत सरकार पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने पूछा कि कांग्रेस सरकार के समय ही बिजली संकट क्यों गहराता है?

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 01 May 2022, 05:01:31 PM
Shekhawat

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Photo Credit: File Photo)

जोधपुर:  

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने एकबार फिर राज्य में बिजली संकट को लेकर गहलोत सरकार पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने पूछा कि कांग्रेस सरकार के समय ही बिजली संकट क्यों गहराता है? इसकी जांच हो तो बहुत लंबे भ्रष्टाचार के तंत्र महंगी बिजली खरीदने के नाम पर जरूर मिलेंगे. केंद्रीय मंत्री ने रविवार को भाजपा के कार्यक्रम से इतर मीडिया से बातचीत में कहा कि जब-जब भी राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आती है. जैसे अभी सरकार है. वर्ष 2008-13 के बीच में सरकार थी. उससे पहले भी कांग्रेस की सरकार 1998-2003 तक रही है.

शेखावत ने सवाल उठाया कि अशोक गहलोत साहब के समय ही बिजली का संकट और बिजली कटौती की स्थिति क्यों बनती है? इस बात की जांच मीडिया को भी करनी चाहिए. अगर इसकी जांच करेंगे तो इसमें बहुत लंबे भ्रष्टाचार के तंत्र महंगी बिजली खरीदने के नाम पर जरूर मिलेंगे.

केंद्रीय मंत्री ने अक्षय ऊर्जा से जुड़े सवाल पर कहा कि निश्चित ही यह भविष्य की ऊर्जा है. जिस तरह से जलवायु परिवर्तन का इंपैक्ट पूरी दुनिया में है. पूरी दुनिया जिस तरह से डरी और सहमी हुई है. पूरी दुनिया ने यह तय किया है कि ग्लोबल टेंपरेचर को 2 डिग्री वृद्धि तक ही सीमित रखने के लिए हम अक्षय ऊर्जा पर काम करेंगे. 

उन्होंने आगे कहा कि मुझे इस बात की प्रसन्नता है, जो परिस एग्रीमेंट में भारत एकमात्र ऐसा देश है, जिसने जो कमिटमेंट किया था कि हम 40,000 मेगावाट अक्षय ऊर्जा बनाएंगे. हम उस लक्ष्य से ज्यादा प्राप्त कर चुके हैं. पूरी दुनिया के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत इस दिशा में एक रोल मॉडल बना है.

First Published : 01 May 2022, 05:01:31 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.