logo-image

उदयपुर: स्वीमिंग पूल बना पांडाल, चनिया-चोली पहन पानी मे किया गरबा डांस 

दयपुर में नवरात्रा को लेकर गरबा डांडिया के प्रति खासा उत्साह रहता हैं औऱ इसके चलते क्रिएशन ग्रूप की  औऱ से आयोजित इस आयोजन में 15 मॉडल्स ने रंग बिरंगे परिधान पहनकर म्यूजिक की धुनों पर स्विमिंग पूल के पानी मे गरबा किया है।

Updated on: 25 Sep 2022, 09:20 AM

नई दिल्ली:

नवरात्रि का पर्व 26 सितंबर से शुरू होगा। लेकिन उदयपुर शहर में इसका असर और नवाचार अभी से दिखने लगा है। शहर की एक संस्था ने  सीपीएस स्कूल में अनूठे तरीके का गरबा डांडिया का आयोजन किया। जिसमें सभी लोग स्वीमिंग पूल में गरबा पांडाल बनाकर म्यूजिक की धुनों पर जमकर थिरकते नज़र आये,  इतना ही नही  युवक-युवतियां गरबे के पारंपरिक परिधान चनिया-चोली और धोती अंगरखा से भी पूरी तरह सज-धजे हुये हैं औऱ स्विमिंग पूल के पानी मे जमकर गरबा करते दिखे,  क्रिएशन के निदेशक राजेश शर्मा ने बताया कि यह एक अनूठा गरबे का  आयोजन है  जिसमें शहर के 15 मॉडल्स ने भाग लिया है ।
 
वहीं शर्मा ने बताया कि पानी में योगा और मैडिटेशन के कार्यक्रमों को देखकर ही स्वीमिंग पूल में गरबे करने  का मन मे आइडिया आया है जो एक अनूठा अनुभव रहा, हालांकि  पानी में गोल घूमना व पांव चलाना बड़ा ही कठिन होता है, लेकिन हाथ के स्टेप आसानी से पानी मे किए जा सकते हैं। वहीं स्वीमिंग पूल के पानी मे गरबा डांडिया को लेकर युवक युवतियों में खासा उत्साह है, औऱ पानी मे रंग बिरंगी परिधान के साथ डांस करने पर काफ़ी ख़ुशी जतायी है। झीलों के शहर उदयपुर में नवरात्रा से पहले किस तरह युवक युवतियां स्विमिंग पूल में रंग बिरंगे पोशाक पहनकर म्यूजिक की धुनों पर गरबा डांस कर रहे जो अपने आप मे अनूठा है। बता दें उदयपुर में नवरात्रा को लेकर गरबा डांडिया के प्रति खासा उत्साह रहता हैं औऱ इसके चलते क्रिएशन ग्रूप की  औऱ से आयोजित इस आयोजन में 15 मॉडल्स ने रंग बिरंगे परिधान पहनकर म्यूजिक की धुनों पर स्विमिंग पूल के पानी मे गरबा किया है।