logo-image

उदयपुर हत्याकांड: सात आरोपियों को आज जयपुर की NIA कोर्ट लाया जाएगा

उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल साहू हत्या (Udaipur Kanhaiyalal Murder Case) मामले में सात आरोपियों को आज जयपुर की एनआईए (NIA) की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा.

Updated on: 12 Jul 2022, 11:43 AM

highlights

  • एनआईए इन सभी सातों आरोपियों को दोबारा से अदालत में पेश करेगी
  • इन सात आरोपियों में हत्या में शामिल दोनों हत्यारे भी होंगे
  • आरोपियों के बयान पर अभी कई और गिरफ्तारियां हो सकती हैं

जयपुर:

उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल साहू हत्या (Udaipur Kanhaiyalal Murder Case) मामले में सात आरोपियों को आज जयपुर की एनआईए (NIA) की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा. सभी आरोपियों को कोर्ट ने 12 जुलाई तक रिमांड पर रखा था. रिमांड की समयसीमा खत्म होने पर अब मंगलवार को एनआईए इन सभी सातों आरोपियों को दोबारा से अदालत में पेश करेगी. इन सात आरोपियों में हत्या में शामिल दोनों हत्यारे भी होंगे, जिन्होंने मिलकर कन्हैयालाल साहू की निर्मम हत्या कर दी थी.  

उदयपुर मर्डर मामले में सबसे पहले दोनों मुख्य आरोपी मोहम्मद गौस व रियाज अत्तारी को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इस मामले को एनआईए को सौंपे गया था. उसने पहले आसिफ और उसके बाद मोहसीन को पकड़ा था. इन आरोपियों के बयान के बाद एनआईए ने मोहम्मद मोहसिन और वसीम अली को अपनी गिरफ्त में लिया. बाद में एनआईए ने बीते रविवार को सातवें आरोपी फरहाद मोहम्मद शेख उर्फ बाबला को गिरफ्तार किया. इन आरोपियों के बयान पर अभी कई और गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

सोशल मीडिया पर हत्या का वीडियो डाला 

टेलर कन्हैयालाल साहू की गत 28 जून को उनकी दुकान पर निर्मम  हत्या कर दी गई थी. वारदात को अंजाम देने के दौरान दोनों हत्यारों  एक वीडियो भी तैयार किया जो सोशल मीडिया पर वायरल काफी वायरल हुआ. इस घटना से पूरे देश में आक्रोश की लहर फैल गई थी. धार्मिक उन्माद को रोकने के लिए राजस्थान में उस दिन धारा-144 लागू कर दी गई. इसके बाद नेट पर पाबंदी लगाई.