logo-image

धौलपुर में हेरिटेज ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे, टल गया बड़ा हादसा

धौलपुर में हेरिटेज ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे, टल गया बड़ा हादसा

Updated on: 25 Sep 2019, 12:02 PM

highlights

  • राजस्थान के धौलपुर में हेरिटेज ट्रेन की दो बोगियां हुईं बेपटरी. 
  • हालांकि हादसे में कोई भी घायल नहीं हुआ है. 
  • शुरुआती जांच के मुताबिक, ट्रैक पर ज्वाइंट में गैप आ जाने से डिब्बे पटरी से उतर गए.

नई दिल्ली:

राजस्थान (Rajasthan) के धौलपुर (Dhaulpur) में हेरिटेज ट्रेन (Heritage Train) के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. गाड़ी प्लेटफार्म पर लगी ही थी कि ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. हालांकि इस हादसे में कोई भी घायल नहीं हुआ है. हालांकि रेलवे डिपार्टमेंट (Railway Department) ने घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार धौलपुर से सरमथुरा जाने वाली नैरो गेज की ट्रेन सुबह यार्ड से सुबह चार बजे प्लेटफार्म पर आकर रुकी ही थी. तभी उसके दो डिब्बे पटरी से उतर गए.

हादसे का पता चलते ही रेलवे के अधिकारियों में हडकंप मच गया और मौके पर पहुंच गए. तकनीकी टीम के आने पर डिब्बों को पांच घंटे की मशक्कत के बाद पटरी पर चढ़ाए गए. रेलवे ने इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं. शुरूआती जांच में सामने आया है कि ट्रैक पर ज्वाइंट में गैप आ जाने से डिब्बे पटरी से उतर गए.

यह भी पढ़ें: राजस्थान: कार रेसिंग के दौरान हुई सड़क दुर्घटना के बाद जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को किया मुख्यालय से अटैच

इस हेरिटेज ट्रेन में छह डिब्बे थे, दो डिब्बों के पटरी से उतर जाने से ट्रेन को चार डिब्बो के साथ ही सुबह चार बजे के समय सारिणी के हिसाब से रवाना करना पड़ा. अब दो डिब्बों को मेंटिनेंस के बाद ट्रेन से जोड़ा जाना है.

यह भी पढ़ें: पर्यावरण संरक्षण की मुहिम में इस गांव ने प्लास्टिक को कहा ना, ऐसे लिया सबक
इसके पहले नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर उस समय अफरा-तफरी मच गई थी जब प्‍लेटफॉर्म नंबर 8 पर खड़ी केरल एक्‍सप्रेस की बोगी में आग लग गई. थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. बताया जा रहा है कि केरल एक्‍सप्रेस प्‍लेटफार्म नंबर 8 पर खड़ी थी, तभी अचानक ट्रेन की बोगी में आग लग गई.