News Nation Logo

राजस्थान के दौसा में 341 बच्चे मिले पॉजिटिव, क्या तीसरी लहर की है दस्तक?

कोरोना की दूसरी लहर का कहर अभी लगातार देश में जारी ही है कि लगता है तीसरी लहर ने दस्तक देना शुरू कर दिया है. कोरोना के तीसरी लहर के लिए पहले से अनुमान लगाया गया था कि यह बच्चों पर ज्यादा भारी पड़ने वाला है, अब मामला कुछ ऐसा ही देखने में आ रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 22 May 2021, 11:54:12 PM
corona virus

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: File)

जयपुर:

कोरोना की दूसरी लहर का कहर अभी लगातार देश में जारी ही है कि लगता है तीसरी लहर ने दस्तक देना शुरू कर दिया है. कोरोना के तीसरी लहर के लिए पहले से अनुमान लगाया गया था कि यह बच्चों पर ज्यादा भारी पड़ने वाला है, अब मामला कुछ ऐसा ही देखने में आ रहा है. राजस्थान से खबर आ रही है कि राज्य में 341 बच्चे कोरोना की चपेट में आ गए हैं. राजस्थान के दौसा जिले के 341 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सभी 341 बच्चों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए दौसा जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है.

बता दें कि दौसा जिले के सभी 341 बच्चों की उम्र 0 से 18 वर्ष की है. दौसा में 1 मई से 21 मई के बीच 341 बच्चे कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. जिले के डीएम ने कहा है कि 341 बच्चे संक्रमित हैं, लेकिन इनमें कोई भी सीरियस नहीं है. फिलहाल, कोविड की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए दौसा जिला अस्पताल को अलर्ट किया गया है. इस बीच राजस्थान में ग्रामीण इलाकों में कोरोना की रोकथाम के लिए राजस्थान सरकार अब युद्ध स्तर पर तैयारी में जुट गई है. स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव-गांव और डोर-टू-डोर घूमकर और लोगों का कोविड टेस्ट करेगी. गांव में ही कोविड सेंटर बनाया जाएगा और पॉज़िटिव आए मरीज़ों का इलाज शुरू किया जाएगा. घर-घर सर्वे का अभियान शुरू कर दिया गया है. 

एक आंकड़े के मुताबिक, कोरोना की पहली लहर के दौरान 9 मार्च से 25 सितंबर 2020 के बीच 10 साल से छोटे बच्चों के 19,378 केस और 11 से 20 साल के बच्चों के 41,985 मामले सामने आए थे. वहीं, कोरोना की दूसरी लहर में सारे रिकॉर्ड टूटते नजर आए. महज 15 दिन यानी 1 से 16 मई 2021 के बीच 19 हजार बच्चे कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

गौरतलब है कि तीसरी लहर आने से पहले ही बच्चों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र, कर्नाटक जैसे राज्यों में बच्चों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है. विशेषज्ञों का अनुमान है कि तीसरी लहर बच्चों के लिए खतरनाक हो सकती है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 May 2021, 11:54:12 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.