logo-image

आज CM अशोक गहलोत पेश करेंगे राजस्थान का बजट, देंगे ये सौगात

आज यानि गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान का बजट पेश करेंगे. इस बजट में गहलोत सरकार कई योजनाओं को ला सकते है.

Updated on: 20 Feb 2020, 10:51 AM

नई दिल्ली:

आज यानि गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान का बजट पेश करेंगे. इस बजट में गहलोत सरकार कई योजनाओं को ला सकते है. इसके साथ ही यूनिट तक फ्री बिजली के अलावा शिक्षा व चिकित्सा को लेकर भी बड़ी घोषणा की जा सकती है. इस बार बजट के किसानों, महिलाओं और युवाओं पर ही फोकस रहने की उम्मीद है. माना जा रहा है कि सरकार बजट में कुछ बड़ी घोषणा भी कर सकती है. बजट में सरकारी भर्तियों पर बड़ा ऐलान संभव है. पुलिस, शिक्षा, चिकित्सा और कृषि क्षेत्र में नई भर्तियां हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा में जन आधार प्राधिकरण विधेयक 2020 पारित, BJP MLAs चर्चा से बाहर

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने कुछ दिनों पहले युवाओं, खिलाड़ियों, महिला संगठनों, उद्यमियों और किसानों की बैठक बुलाई थी. बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि प्रदेश का आर्थिक वातारण बेहतर करने के लिए बजट में उचित प्रावधान करने का प्रयास किया जाएगा. वहीं मुख्यमंत्री ने कुछ दिन पहले युवा बिजनेसमैन और विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ चर्चा भी की थी. 

बता दें कि पिछले साल 2019-2020 के बजट में मुख्यमंत्री गहलोत ने 11 नई योजनाओं की घोषणा की थी. कुल 2.32 लाख करोड़ रुपए के बजट में किसान, युवा और महिलाओं पर केंद्रित रहा था. किसानों के लिए 1 हजार करोड़ के कृषक कल्याण कोष की घोषणा की गई थी.