News Nation Logo
Banner

राजस्थान में आंधी और बारिश ने मचाई तबाही, 9 लोगों की मौत, 20 घायल

राजस्थान में मंगलवार की शाम आई आंधी और बारिश ने जमकर तबाई मचाई, जिसमें 9 लोगों की जान चली गई.

By : Deepak Pandey | Updated on: 17 Apr 2019, 10:04:27 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

राजस्थान में मंगलवार की शाम आई आंधी और बारिश ने जमकर तबाही मचाई, जिसमें 9 लोगों की जान चली गई और 20 लोग घायल हो गए हैं. प्रदेश के किसानों की खड़ी फसल खेतों में बर्बाद हो गई. कोटा की भामाशाह मंडी में बोरियों में भरा अनाज खराब हो गया.

यह भी पढ़ें ः Google Play Store पर ब्‍लॉक हुआ tiktok, अब डाउनलोड नहीं किया जा सकेगा

बताया जा रहा है कि अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आई नम हवाओं के टकराव से राजस्थान के ऊपर बने चक्रवात की वजह से यह आफत आई. सबसे ज्यादा 4 मौतें झालावाड़ में दर्ज की गई. उदयपुर के सैलाना और राजसमंद के परावल में बिजली गिरने से 1-1 लोगों की मौत हो गई. अलवर में टेंट गिरने से एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया तो हनुमानगढ़ और जयपुर जिले के जमवारामगढ़ में दीवार गिरने से एक कि जान चली गई.

यह भी पढ़ें ः रोहित शेखर पर कुछ लोगों ने डाला था दबाव, नाक से ब्‍लीडिंग के चलते हुई मौत

मौसम विभाग के अनुसार, आज भी राजस्थान में आंधी और बारिश का दौर जारी रहेगा. हवाओं की रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. आफत की इस बारिश ने राजस्थान का तापमान कई जगह 10 डिग्री तक गिरा दिया. आंधी और तूफान से दौसा जिले के ग्रामीण इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई है. जिले में 200 खंभे और 20 ट्रांसफार्मर गिर गए हैं. विद्युत लाइन व पोल गिरने से अधिकतर ग्रामीण इलाके की बिजली सप्लाई ठप हो गई है. रात को करीब 2 बजे तक बारिश का दौर चलता रहा.  

First Published : 17 Apr 2019, 09:23:26 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो