logo-image

मुस्लिम धर्म न अपनाने पर सिर तन से जुदा करने की धमकी, पुलिस ने दी सुरक्षा

भीलवाड़ा जिले के सुभाषनगर थाना क्षेत्र के रहने वाले व पुणे में काम करने वाले एक साफ्टवेयर इंजीनियर को सिर तन से जुदा की धमकी देने का मामला गंभीर हो गया है. इंजीनियर को भेजा गया लेटर भी सामने आया है. पत्र में युवक को रुपयों का लालच देते हुए धर्म परिवर्

Updated on: 04 Sep 2022, 02:02 PM

नई दिल्ली :

भीलवाड़ा जिले के सुभाषनगर थाना क्षेत्र के रहने वाले व पुणे में काम करने वाले एक साफ्टवेयर इंजीनियर को सिर तन से जुदा की धमकी देने का मामला गंभीर हो गया है. इंजीनियर को भेजा गया लेटर भी सामने आया है. पत्र में युवक को रुपयों का लालच देते हुए धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा गया है. युवक को काम नहीं करने पर जान से सिर कलम करने की धमकी दी. उसी दौरान साफ्टवेयर इंजीनियर विजय को काल भी आया. सुभाष नगर थाना पुलिस ने युवक को सुरक्षा मुहैया करवाते हुए मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.  पुलिस भी अलर्ट मोड पर आ गई है. पुलिस ने साफ्टवेयर इंजीनियर विजय को काल करने वाले युवक को उत्तर प्रदेश से हिरासत में ले लिया है. जिसे भीलवाड़ा लाया जा रहा है. दूसरी तरफ पत्र लिखने वाले की तलाश जारी है. 

यह भी पढ़ें : उड़ते पंजाब की बात हुई पुरानी, अब देखो लड़खड़ाता पंजाब

पत्र की पुलिस तकनीकि विश्लेषण करते हुए जांच कर रही है और सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है. सुभाष नगर थाना प्रभारी नंदलाल रिणवा ने बताया कि साफ्टवेयर इंजीनियर विजय को गुरुवार को धमकी भरा पत्र मिला था और पत्र मिलने के दौरान युवक को एक काल भी आया था. पुलिस ने उत्तर प्रदेश से साफ्टवेयर इंजीनियर को काल करने वाले युवक को डिटेन कर लिया है. इसे भीलवाड़ा लाया जा रहा है. पत्र लिखने वाले की भी तलाश की जा रही है. पुलिस लेटर में लिखी राइटिंग की एफएसएल टीम और तकनीकी सहायता से जांच कर रही है. इंजीनियर के घर के आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस खंगाल रही है.

थाना प्रभारी नंदलाल रिणवा ने कहा कि थाना क्षेत्र में रहने वाले विजय के मकान के पोर्च में गुरुवार को एक पत्र रखा मिला . उस पत्र में लिखा है कि तुम धर्म परिवर्तन कर लो इसके बदले में उन्होंने रुपयों का लालच दिया और कहा कि अगर तुम धर्म परिवर्तन नहीं करते हो तो तुम्हारा सर कलम कर दिया जाएगा. 
साफ्टवेयर इंजीनियर विजय अग्रवाल ने कहा कि वह 3 दिन पूर्व ही पुणे से भीलवाड़ा आए हैं जिसके बाद उन्हें घर के पोर्च पर एक लेटर मिला. बताया कि लेटर में उन्हें धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा गया और धमकी भी दी कि यदि वे उनका काम नहीं करते हैं तो सर कलम कर देंगे. उसी दौरान गोरखपुर से फोन आया था जिसको उन्होंने रान्ग नंबर कहकर काट दिया था.