logo-image

जयपुर के रामगंज के हालात खराब, केंद्रीय टीम जायजा लेने जयपुर पहुंची

केंद्र ने कहना है कि इंदौर, मुंबई, पुणे, जयपुर और कोलकाता समेत पश्चिम बंगाल के 6 जिलों में कोविड-19 की स्थिति गंभीर है.

Updated on: 23 Apr 2020, 01:20 PM

जयपुर:

Coronavirus (Covid-19): गृह मंत्रालय ने देश के चार राज्यों राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के कई जिलों में कोरोना संक्रमण (Corona Positive) की स्थिति गंभीर बताते हुए वहां केंद्र की अंतरमंत्रालयी टीम भेजी है. इन हॉटस्पॉट इलाकों में लॉकडाउन (Lockdown) के उल्लंघन को लेकर सरकार गंभीर है. सरकार ने अपनी टीम इन जिलों में भेज रही है. केंद्र ने कहना है कि इंदौर, मुंबई, पुणे, जयपुर और कोलकाता समेत पश्चिम बंगाल के 6 जिलों में कोविड-19 ((Coronavirus (Covid-19), Lockdown Part 2 Day 1, Lockdown 2.0 Day one, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19)) की स्थिति गंभीर है. केंद्रीय टीम जयपुर पहुंचकर रामगज क्षेत्र का जायजा लेगी.

यह भी पढ़ें- 13 साल की लड़की को जबरन ले जाकर दो ने किया रेप, 4 लड़के बनाते रहे वीडियो

सवाई माधोपुर में लगा कर्फ्यू

 सवाई माधोपुर जिले के गंगापुर सिटी व बामनवास क्षेत्र में पांच लोग कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ ही प्रशासन द्वारा इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है. गंगापुरसिटी नगर परिषद क्षेत्र सहित बामनवास क्षेत्र के सुकार, पट्टीकला व गढ़ी सुमेल में कर्फ्यू (Curfew) लागू कर दिया गया है. संक्रमित क्षेत्र इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है. क्षेत्र को पूरी तरह जीरो मोबिलिटी घोषित कर दिया गया है. कर्फ्यू लगने के साथ ही गंगापुरसिटी की सड़कों पर सन्नाटा पसर गया. कॉलोनियों को बेरिकेटिंग कर सील कर दिया गया और प्रशासन द्वारा लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है.

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन में हो रहे हैं बोर, तो NCERT लाया है आपके लिए बहुत कुछ, जानें क्या

आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई डोर टु डोर की जायेगी

क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने को लेकर कलेक्टर नन्नू मल पहाड़िया व पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी आज गंगापुरसिटी पहुंचे. जहां उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक सेवाओं व जरूरत की वस्तुएं आमजन तक पहुंचाने को लेकर अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक निर्देश दिए. बैठक के दौरान विधायक रामकेश मीणा व चिकित्सा अधिकारी भी मौजूद रहे. कर्फ्यू के दौरान आमजन को आवश्यक खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने को लेकर कलेक्टर का कहना है कि लोगो को रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई प्रशासन द्वारा डोर टू डोर की जायेगी