logo-image

ट्रेन के नीचे आकर छात्र की मौत पर मचा बवाल, पुलिस पर जमकर हुई पत्थरबाजी

मृतक छात्र का शव करीब तीन घंटे तक रेलवे ट्रेक पर पड़ा रहा, मगर मौके पर ना तो जीआरपी या आरपीएफ पहुंची और ना ही स्थानीय पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा

Updated on: 26 Jul 2019, 08:14 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के सवाई माधोपुर ज़िले के गंगापुरसिटी में दिल्ली मुंबई रेलवे ट्रेक पर ट्रेन की चपेट में आने से एक छात्र की मौत के बाद जमकर बवाल मच गया. मृतक छात्र का शव करीब तीन घंटे तक रेलवे ट्रेक पर पड़ा रहा, मगर मौके पर ना तो जीआरपी या आरपीएफ पहुंची और ना ही स्थानीय पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा.

यह भी पढ़ें: राजस्थान: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करने से विधानसभा में भारी हंगामा, धरने पर बैठ गए बीजेपी विधायक

इस मामले को लेकर गुस्साए छात्रों ने रेलवे ट्रेक बाधित कर दिया और जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान गुस्साए छात्रों ने करौली फाटक के नजदीक रेलवे सिग्नल में तोड़फोड़ कर दी और फाटक पर तैनात रेलवे गार्ड की बाईक में आग लगा दी. इसके बाद आनन फानन में जीआरपी और आरपीएफ और रेलवे प्रशासन सहित गंगापुरसिटी पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंची जिसे देखते ही छात्रों ने उनपर पथराव कर दिया.

यह भी पढ़ें: 12वीं का छात्र तड़प-तड़प कर मरता रहा और खड़े रह गए शिक्षक व सहपाठी

छात्रों द्वारा किये गये पथराव में कई पुलिस कर्मियों को चोट आई है. उधर जवाबी कार्यवाही करते हुवे पुलिस ने छात्रों पर आंसू गैस के गोले दागे ओर हवाई फायरिंग की तब जाकर मौके से छात्रों की भीड़ को तीतर भीतर किया गया. इसके बाद पुलिस ने बामुश्किल मृतक छात्र के शव को अपने कब्जे में लिया और गंगापुरसिटी सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया. पुलिस के अनुसार मृतक छात्र चंद्रभान गुर्जर है, जिसकी ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई. फिलहाल मौके पर स्थति तनावपूर्ण है मगर नियंत्रण में है. एतिहात के तौर पर मौके पर पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल तैनात है.