News Nation Logo

राजस्थान: कोटा में छात्रा ने पंखे से लटककर दी जान, सुसाइड नोट में लिखा- ... इसलिए की सुसाइड

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 25 Apr 2020, 10:40:55 PM
suicide in kota

राजस्थान: कोटा में छात्रा ने की आत्महत्या (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

राजस्थान के कोटा से एक बड़ी खबर आ रही है. कोटा में एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली है. आसपास के लोगों ने स्थानीय पुलिस को मामले की सूचना दी. सूचना पर आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस को छात्रा के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है. हालांकि, पुलिस ने छात्रा की खुदकुशी की जानकारी उसके परिजनों को दे दी है.

कोटा के संतोषी नगर इलाके में रहने वाली छात्रा वंदना ने अपने कमरे में पंखे से लटक कर जान दे दी. वह कोटा में स्थित एक कोचिंग सेंटर से मेडिकल की तैयारी कर रही थी. महावीर नगर थाने की पुलिस शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुट गई है. जांच के दौरान पुलिस को मृतक छात्रा के कमरे से सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है कि मैं मां-बाप की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाने के कारण सुसाइड कर रही हूं.

कोरोना वायरस : राजस्थान में एक और मौत, 49 नये मामले

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत का एक और मामला शनिवार को सामने आया. इस बीच 49 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2,083 हो गई. राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर के रामगंज इलाके की 65 साल की एक महिला का शनिवार को निधन हो गया.

कोरोना वायरस से संक्रमित मिली इस महिला को 23 अप्रैल को एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. उन्हें ह्रदय धमनी संबंधी रोग की शिकायत भी थी. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी मौतों की संख्या 33 हो गई है. अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे. वहीं कोरोना वायरस से संक्रमण के 49 नये मामले शनिवार रात नौ बजे तक सामने आए.

राज्य में संक्रमण की कुल संख्या 2,083 हो गई. नए मामलों में जयपुर में 15, जोधपुर में दस, अजमेर में छह, कोटा व झालावाड़ में पांच-पांच, धौलपुर व भरतपुर दो दो और चित्तौड़गढ़, राजसमंद, झुंझुनू व डूंगरपुर में एक एक नया मामला शामिल है. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के अलावा 61 वे लोग भी हैं, जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर एवं जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन लागू है और अनेक थानाक्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

First Published : 25 Apr 2020, 10:35:02 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.