logo-image

राजस्थान में भी आज बढ़ सकती है सख्ती, तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले 

कोरोना लगातार अपने पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ रहा है. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के करीब 1.85 लाख मामले सामने आए हैं. कोरोना के लगातार बढ़ते केसों से जूझ रहे राजस्थान में भी अब सख्ती बढ़ सकती है.

Updated on: 14 Apr 2021, 11:31 AM

जयपुर:

देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. कोरोना लगातार अपने पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ रहा है. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के करीब 1.85 लाख मामले सामने आए हैं. कोरोना के लगातार बढ़ते केसों से जूझ रहे राजस्थान में भी अब सख्ती बढ़ सकती है. राजस्थान में कोरोना की रोकथाम के लिए अभी तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. अब राजधानी जयपुर के अलावा जोधपुर और बीकानेर जैसे अहम शहरों में सख्ती और बढ़ सकती है. कोरोना के हालात को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाए जाएं. 

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र नहीं अब यूपी और बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, देखें आंकड़े

लगाई जा सकती हैं ये पाबंदियां
सीएम अशोक गहलोत ने अफसरों से कहा कि सामाजिक-धार्मिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों को सीमित करने, कर्फ्यू का समय बढ़ाने, विवाह एवं अन्य समारोह में लोगों की संख्या कम करने, कार्यस्थलों पर उपस्थिति घटाने, सार्वजनिक परिवहन में यात्री संख्या कम करने के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए जाएं. बुधवार को सीएम अशोक गहलोत विधायकों के साथ मीटिंग करने वाले हैं. इसके बाद सख्ती बढ़ाने पर ऐलान हो सकता है. अशोक गहलोत ने लोगों से अपील की है कि वे खुद से संयम बरतें और लॉकडाउन जैसे ही बर्ताव करें। सीएम ने कहा कि सरकार कोरोना संकट से निपटने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है.

यह भी पढ़ेंः पूर्व सीएम अखिलेश यादव को हुआ कोरोना, वैक्सीन लगवाने से किया था इनकार

तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले  
राजस्थान में कोरोना के राजस्थान में मंगलवार को कोरोना वायरस के 5,528 नए केस दर्ज किए और 28 लोगों की मौत हो गई. प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा इसके साथ ही 3,75,092 पर पहुंच गया है और 2,979 लोगों की मौत हो गई है. नए केसों में सबसे ज्यादा 989 मामले जयपुर में मिले हैं. इसके अलावा जोधपुर में 770, उदयपुर में 729 और कोटा शहर में 616 केस मिले हैं. इसके अलावा अन्य जिलों में भी बड़ी संख्या में केस दर्ज किए गए हैं. प्रदेश में अब तक 3,31,423 लोग कोरोना संक्रमण से उबर चुके हैं. फिलहाल प्रदेश में 40,690 एक्टिव कोरोना केस हैं.