logo-image

राजस्थान के 18 जिलों में तूफानी बरसात, 16 जिलों के लिए अगले 48 घंटे का अलर्ट

भीषण गर्मी के बाद जयपुर में सुबह से बारिश का दौर जारी है. जयपुर सहित आसपास के इलाकों में हो रही है बारिश से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है. मौसम विभाग ने राजस्थान में अगले 2 दिन तक प्री मानसूनी बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है.

Updated on: 19 Jun 2022, 02:41 PM

highlights

  • बारिश से भीषण गर्मी से लोगों को मिली राहत
  • अच्छी बारिश होने से किसानों के भी चेहरे खिले
  • 1 हफ्ते में मानसून के भी दस्तक देने के हैं आसार

जयपुर:

भीषण गर्मी के बाद जयपुर में सुबह से बारिश का दौर जारी है. जयपुर सहित आसपास के इलाकों में हो रही है बारिश से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है. मौसम विभाग ने राजस्थान में अगले 2 दिन तक प्री मानसूनी बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है. वहीं, अगले 1 हफ्ते में राजस्थान में मानसून के दस्तक देने की बात भी कही गई है. बीते 24 घंटों में जयपुर समेत 18 जिलों में हुई बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत दी है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों तक बारिश का दौर जारी रहने की संभावना जताई है. 

मेहंदीपुर बालाजी में सड़क पर भरा पानी,  वाहनों को हुई परेशानी

जयपुर जिले में बारिश का दौर कल से ही रुक-रुक कर जारी है. इससे जहां किसानों के चेहरे खिले हुए हैं. वहीं, लम्बे समय से जारी गर्मी और उमस से आम लोगों को भी राहत मिली है. जयपुर में अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. जयपुर में तापमान में 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है.

इन शहरों में होगी फिर होगी बारिश
मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट में बताया गया है कि अगले 48 घंटे में जयपुर, टोंक, करौली, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सवाईमाधोपुर, सीकर, झुंझुनूं, चूरू, नागौर, अजमेर, दौसा,अलवर, जोधपुर, बीकानेर, भरतपुर, धौलपुर, झालावाड़ और आसपास के क्षेत्रों में बादल गरजने, आकाशीय बिजली के साथ बारिश होगी.

 टोंक में तेज बारिश के बाद बह गया ट्रैक्टर
राजस्थान में प्री मानसून की बारिश से कई शहरों में तालाब में तब्दील नजर आ रहे हैं. टोंक में तेज बारिश के बाद पानी के बहाव से एक ट्रैक्टर ट्रॉली समेत बह गया. ट्रैक्टर ड्राइवर ने बहने से पहले कूदकर अपनी जान बचाई. लोगों ने ट्रैक्टर को रोकने की काफी कोशिश की, लेकिन उसे बहने से रोकने में नाकाम रहे. दरअसल टॉक में शनिवार शाम को हुई तेज बारिश के बाद शहर के एक तरफ पहाड़ से तेजी से पानी शहर में आया. इसके बाद शहर की मुख्य सड़क सैलाब बन गई. शहर में ड्रेनेज की ठीक से सफाई नहीं होने की वजह से भी पानी की निकासी में दिक्कत आई और जलभराव की वजह से ट्रैक्टर सड़क पर आए तेज सैलाब में बहता नजर आया. इस दौरान कई दुकानें भी पानी में डूबी नजर आई. हालांकि, अब शहर से पानी काफी हद तक उतर चुका है.