logo-image

Video: चित्तौड़गढ़ में BJP नेता के बेटे की हत्या से बवाल, गुस्साए लोगों ने की पत्थरबाजी

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) में बीजेपी के पूर्व पार्षद के बेटे की हत्या के बाद बवाल हो गया. चित्तौड़गढ़ के धुन्चा बाजार इलाके (Dhuncha Bazar area ) में पुलिस पर स्थानीय लोगों ने जमकर पथराव (Stone pelting on Police) भी किया.

Updated on: 01 Jun 2022, 05:46 PM

highlights

  • पूर्व बीजेपी पार्षद के बेटे की हत्या
  • हत्याकांड से बिफरे लोगों ने किया पथराव
  • प्रशासन ने परिवार की मांगे मानी, शाम तक मृतक का अंतिम संस्कार

चित्तौड़गढ़:

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) में बीजेपी के पूर्व पार्षद के बेटे की हत्या के बाद बवाल हो गया. चित्तौड़गढ़ के धुन्चा बाजार इलाके (Dhuncha Bazar area ) में पुलिस पर स्थानीय लोगों ने जमकर पथराव (Stone pelting on Police) भी किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लोगों का आरोप है कि कानून व्यवस्था सही होती, तो पूर्व पार्षद के नौजवान बेटे की हत्या नहीं हुई होती. पुलिस पर पथराव का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि आम लोग पुलिस पर पथराव कर रहे हैं. 

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी पार्षद जगदीश सोनी के बेटे की दो ग्रुपों के बीच हुई लड़ाई में मंगलवार रात हत्या कर दी गई. इस वारदात के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. लोगों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बवाल भी काटा. इस पूरे वारदात पर चित्तौड़गढ़ की एसपी प्रीति जैन ने बताया कि इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. प्रशासन ने मुआवजे की भी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि अब इलाके में शांति है. पूरे इलाके में आरएसी और एसटीएफ के जवान गश्त कर रहे हैं. 

चित्तौड़गढ़ की एसपी प्रीति जैन ने बताया कि इस हत्याकांड में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. एफआईआर दर्ज कर ली गई है. परिवार ने सरकार से आर्थिक मुआवजे और परिवार के सदस्य के लिए नौकरी की मांग की थी. चित्तौड़गढ़ के कलेक्टर ने कहा कि परिवार की मांगें मान ली गई हैं. आज शाम को मृतक का पोस्टमार्टम करने के बाद अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा. कलेक्टर ने बताया कि इलाके में शांति है. उन्होंने बताया कि मृतक की पत्नी को सरकार नौकरी देगी, साथ ही 25 लाख रुपये का मुआवजा भी सरकार दे रही है. 

प्रीति जैन ने कहा कि अभी तक पोस्टमार्टम नहीं हुआ है और जो शिकायत दर्ज की गई थी उसमें कल रात FIR दर्ज कर 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है. कुछ नाम सामने आए थे उस संबंध में पुलिस जांच कर रही है. मौके पर स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने कहा कि प्राथमिक सूचना के अनुसार शराब की दुकान के सामने दोनों पक्षों के बीच झगड़ा हुआ था और ये आपसी पुरानी रंजिश या मौके का छोटा-मोटा झगड़ा था जिसके वजह से शराब के नशे में ये वारदात होने की संभावना हुई.

बीजेपी के पूर्व पार्षद जगदीश सोनी ने कहा कि प्रशासन ने हमारी मांग मान ली है. हम शाम तक पोस्टमार्टम के बाद बेटे का अंतिम संस्कार करेंगे. उन्होंने हत्यारों के लिए कड़ी से कड़ी सजा दिलाए जाने की मांग की है.