logo-image

कोटा में भारी बारिश से फिर बिगड़े हालात, ओम बिरला पहुंचे जायजा लेने

कोटा में भारी बारिश से फिर बिगड़े हालात, ओम बिरला पहुंचे जायजा लेने

Updated on: 07 Aug 2021, 10:37 AM

highlights

  • कोटा में लगातार बारिश से बने बाढ़ के हालात
  • स्पीकर ओम बिरला पहुंचे कोटा
  • मदद के लिए मंगवाया विशेष हेलीकॉप्टर 

नई दिल्ली :

राजस्थान के हाडोती (Hadoti) में लगातार हो रही बारिश (Rain) से हालात बिगड़ते चले जा रहे हैं. कोटा-बूंदी में भारी बारिश की वजह से हालात बिगड़ने लगे हैं. बिगड़ते हालात को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला चिंतित हैं. बाढ़ से बने हालात का जायजा लेने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कोटा पहुंचे. कोटा पहुंचे ओम बिरला ने पानी में फंसे लोगों की मदद के लिए विशेष हेलीकॉप्टर मंगवाया है. जहां पर लोगों को रेस्क्यू करना संभव नहीं, वहां हेलीकॉप्टर की मदद ली जाएगी. मदद की व्यवस्था के लिए बिरला केंद्रीय गृह मंत्रालय और राजस्थान सरकार से संपर्क में है. 

जानकारी की मानें तो स्पीकर ओम बिरला कुछ ही देर में हवाई मार्ग से सांगोद के लिए रवाना होंगे. सांगोद में हवाई सर्वेक्षण के बाद वो सड़क मार्ग से गांव पहुंचेंगे. सांगोद के बाद स्पीकर बिरला का केशोरायपाटन भी जाने का कार्यक्रम है. शाम को दौरा खत्म होने के बाद ओम बिरला अधिकारियों के साथ बाढ़ से बने हालात की समीक्षा करेंगे.  ओम बिरला के निर्देश पर एनडीआरएफ की तीन टीमें पहुंची हैं. एनडीआरएफ की टीमों ने कोटा छाबड़ा और सांगोद में मोर्चा संभाल रखा है. 

इसे भी पढ़ें: कोरोना डेल्टा वैरिएंट से अभी और होंगे बुरे हालात, US साइंटिस्ट का दावा

बता दें कि झालावाड़ के भीमसागर बांध से की जा रही पानी की निकासी के चलते उजाड़ नदी उफान पर आ गई और सांगोद कस्बा जलमग्न हो गया. लगातार हो रही बारिश से जलभराव का स्तर बढ़ता चला जा रहा है. कस्बे वासी सहमे हुए हैं और कई इलाकों में लोगों ने घरों की छतों पर जाकर शरण ले ली है. यही नहीं हाडोती की चंबल पार्वती परवन कालीसिंध नदी में फिर उफान आ गया है. निचले इलाकों में फिर बाढ़ का खतरा लगातार मंडरा रहा है.