logo-image

उदयपुर में युवक की निर्मम हत्या पर बोले शशि थरूर, हत्यारों को मिले कड़ी सजा

उदरपुर में मंगलवार को एक दर्जी की निर्मम हत्या ने पूरे देश में हलचल पैदा कर दी है. सोशल मीडिया पर इस घटना की कड़ी निंदा हो रही है.

Updated on: 29 Jun 2022, 08:44 AM

highlights

  • शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा कि हत्यारों को कड़ी सजा दी जाए
  • वीडियो को हटाने की अपील की है ताकि हिंसा न भड़के

नई दिल्ली:

उदरपुर में मंगलवार को एक दर्जी की निर्मम हत्या ने पूरे देश में हलचल पैदा कर दी है. सोशल मीडिया पर इस घटना की कड़ी निंदा हो रही है. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा कि हत्यारों को कड़ी सजा दी जाने की वकालत की है. गौरतलब है कि उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में दो शख्सों ने मिलकर एक दर्जी की गला काट कर हत्या कर दी. इसके बाद वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया. इस दौरान उन्होंने कहा ​कि ‘‘इस्लाम के अपमान’’ का बदला लेने के लिए ऐसा किया है. थरूर ने ट्विटर पर कहा, ‘‘मैं उदयपुर में दुकानदार कन्हैयालाल की दो मुस्लिम युवकों द्वारा दर्दनाक हत्या की निंदा करता हूं, जिन्होंने सोशल मीडिया पर हत्या का एक वीडियो पोस्ट किया.’’ थरूर ने कहा,‘‘कट्टरता और हिंसा  का हमारे समाज में कोई भी स्थान नहीं है, इस पर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए और की जा रही है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘हत्यारों को उचित सजा मिलनी चाहिए. किसी को भी यह भ्रम न हो कि वह इस तरह के अपराधों से बच पाएगा. चाहे कोई भी उकसावे का मामला हो.’’ थरूर ने सोशल मीडिया कंपनियों से इस वीडियो को हटाने की अपील की है ताकि हिंसा न भड़के. तिरुवनंतपुरम के कांग्रेस सांसद ने कहा कि पुलिस को भड़काऊ बात कर रहे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई करनी चाहिए. हत्या के आरोप में रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद के रूप में पहचाने गए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

गौरतलब है कि उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में सोमवार को दो शख्सों द्वारा एक दर्जी की  हत्या के बाद तनाव बढ़ गया. मुख्य सचिव की ओर से कानून-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर प्रदेशभर में आगामी 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद किया गया. सभी जिलों में आगामी एक तक धारा 144 लागू करने, पुलिस एवं प्रशासन के सभी अधिकारियों के अवकाश खत्म करने, शांति समिति की बैठक आयोजित करने और उदयपुर जिले में आवश्यकता के अनुसार कर्फ्यू लगाये जाने के निर्देश दिए गए हैं.