logo-image

शर्मनाक! अस्पताल में हुई बच्चों की मौत, मंत्री के स्वागत में बिछाया ग्रीन कारपेट

राजस्थान सरकार का एक और शर्मनाक रवैया सामने आया है. कोटा में 100 से अधिक बच्चों की मौत मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान से पहले ही सरकार की किरकिरी हो रही थी.

Updated on: 03 Jan 2020, 02:36 PM

कोटा:

राजस्थान सरकार का एक और शर्मनाक रवैया सामने आया है. कोटा में 100 से अधिक बच्चों की मौत मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान से पहले ही सरकार की किरकिरी हो रही थी. वहीं एक अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री के दौर पर उनके स्वागत में कारपेट बिछाने का मामला सामने आया है. इससे एक बार फिर सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं.


शुक्रवार को कोटा के जेके लोन अस्पताल में राजस्थान के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का दौरा होना था. अस्पताल में दौरा होने से पहले मंत्री के स्वागत की तैयारी शुरू हुई. पूरे अस्पताल की साफ सफाई कराई गई. मेन गेट पर कारपेट बिछाया गया. जैसे ही इसकी जानकारी मीडिया को मिली और तस्वीरें कैमरे में कैद होनी शुरू हुई, आननफानन में अस्पताल प्रशासन ने कारपेट को हटाना शुरू कर दिया. चिकित्सा प्रशासन में हड़कंप मचते ही तत्काल कर्मचारियों को लगाकर जो ग्रीन कारपेट जेके लोन अस्पताल के मुख्य द्वार पर बिछाया गया था उसे तत्काल हटाया गया.

गौरतलब है कि कोटा के जेके लोन अस्पताल में पिछले एक महीने में 103 नवजात बच्चों की मौत हो चुकी हैं. इस मामले में राजस्थान सरकार की लापरवाही भी सामने आई है. अस्पताल में एक बैड पर तीन बच्चे लिटाए गए. वहीं ठंड से बचाने के लिए भी कोई इंतजाम नहीं था.