logo-image

राजस्थान कांग्रेस के सीनियर लीडर ने किया बीजेपी ज्वाइन, पीएम मोदी की जमकर की तारीफ

चार बार के विधायक और राजस्थान के सीनीयर कांग्रेस नेता महेंद्र सिंह मालवीय ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया.

Updated on: 19 Feb 2024, 06:48 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेताओं का पार्टी छोड़कर जाना जारी है. एक के बाद एक नेता पार्टी से किनारा कर रहे हैं. कांग्रेस को ताजा झटका राजस्थान से लगा है. राजस्थान कांग्रेस के सीनीयर लीडर और एमएलए महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. आपको बता दें कि महेंद्रजीत सिंह चार के विधायक है और अब सत्ता पार्टी बीजेपी का हाथ थाम लिया है. इससे पहले कई नेता कांग्रेस से दामन छुड़ा चुके है. 

चार बार के विधायक और राजस्थान के सीनियर कांग्रेस नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. अब उन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी ज्वाइन कर लिया है. महेंद्रजीत सिंह को बीजेपी के महासचिव अरुण सिंह ने सदस्यता दिलाई. इस कार्यक्रम में राजस्थान बीजेपी प्रदेश सीपी जोशी शामिल थे. आपको बता दे कि गृह मंत्री अमित शाह 20 फरवरी को राजस्थान के दौरे पर आ रहे हैं. कहा जा रहा है कि अमित शाह के दौरे से पहले महेंद्र सिंह का पार्टी से जुड़ना बड़ा कदम माना जा सकता है. आपको बता दे कि पार्टी ज्वाइन करने से पहले महेंद्रजीत सिंह ने दिल्ली का दौरा किया था. दिल्ली में मालवीय ने गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी से बातचीत की. 

पीएम मोदी की तारीफ की

उन्होंने कहा कि वो अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने के बाद बीजेपी से जुड़ने का फैसला किया. विधायक ने कहा कि पीएम मोदी की लीडरशिप में देश में कई विकास के काम हो रहे हैं जिससे मैं बहुत प्रभावित हूं और इसी वजह से पार्टी ज्वाइन करने का फैसला किया है. उन्होंने राम मंदिर पर कांग्रेस की नीति पर भी सवाल उठाए. कहा कि अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर का निर्माण किया गया. लेकिन कांग्रेस ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने से सीधे से खारिज कर दिया. इसकी वजह से उन्हें बहुत दुख हुआ. आपको बता दें विधायक महेंद्रजीत सिंह के साथ उनकी पत्नी रेशम मालवीय भी बीजेपी ऑफिस पहुंची और पार्टी की सदस्यता स्वीकार कर ली. 

कई नेताओं ने छोड़ा दामन

आपको बता दे कि इससे पहले मिलिंद देवड़ा, अशोक चव्हाण जैसे नेता कांग्रेस का साथ छोड़ चूके हैं. इसके साथ ही ताजा नाम मध्य प्रदेश कांग्रेस के सीनीयर लीडर और पूर्व सीएम कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ का चल रहा है. कहा जा रहा है कि वो जल्द ही बीजेपी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं.