logo-image

कोटा में बच्चों की मौत पर बोले सतीश पूनिया, अशोक गहलोत दिल्ली हाजिर लगाने में व्यस्त

शिक्षा नगरी कोटा के जेके लोन अस्पताल में 10 मासूमों की मौत का मामला तूल पकड़ रहा है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने शनिवार को कोटा पहुंचकर जेके लोन अस्पताल का निरीक्षण किया और बीमार बच्चों व परिजनों से मुलाकात की.

Updated on: 28 Dec 2019, 08:29 PM

नई दिल्ली:

शिक्षा नगरी कोटा के जेके लोन अस्पताल में 10 मासूमों की मौत का मामला तूल पकड़ रहा है. राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने शनिवार को कोटा पहुंचकर जेके लोन अस्पताल का निरीक्षण किया और बीमार बच्चों व परिजनों से मुलाकात की. 

पूनिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा के विधायक जेके लोन अस्पताल को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद देंगे, जिससे अस्पताल में जरूरी उपकरण खरीदे जा सकें. उन्होंने प्रदेश की गहलोत सरकार पर लापहरवाही का आरोप भी लगाया.

इसे भी पढ़ें:प्रियंका गांधी का गंभीर आरोप, बोलीं- उत्तर पुलिस ने गला दबाकर रोका, धक्का देने से नीचे गिर गई

पूनिया ने कहा कि कोटा में 77 मासूम बच्चों की मौत पर भी राजस्थान की कांग्रेस सरकार के किसी भी प्रतिनिधि का संज्ञान ना लेना सरकार की संवेदनहीनता व्यक्त करता है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली की हाजिरी से वक्त निकाल कर राजस्थान पर भी ध्यान दें, जिससे प्रदेश में व्याप्त अव्यवस्थाओं मे थोड़ा सुधार आए.

और पढ़ें:10 नवजातों की मौत पर CM गहलोत का शर्मनाक बयान, कहा- रोज कुछ मौतें होती हैं, नया कुछ नहीं

इसके अलावा पूनिया ने पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से पूरे मामले का फीडबैक लिया. इस दौरान पूनिया के साथ विधायक मदन दिलावर व पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल सहित पार्टी के तमाम नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे.

बता दें कि बच्चों की मौत को लेकर यह अस्पताल हमेशा खबरों में रहा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 2014 में यहां पर 1198 बच्चों ने दम तोड़ा, 2015 में 1260 की मौत हुई, 2016 में 1193 बच्चों ने आखिरी सांस ली, 2017 में 1027, 2018 में 1005 और 2019 में अब तक 940 बच्चे की मृत्यु हुई. मतलब यहां आए दिन नवजात बच्चे दम तोड़ देते हैं.