logo-image

Sarwar Chisti on Ajmer 92: अजमेर 92 फिल्म को लेकर सरवर चिश्ती के बिगड़े बोल, लड़कियों को लेकर कह दी ऐसी बात

अमजेर दरगाह के खादिम सरवर चिश्ती ने लड़कियों को लेकर एक विवादिय बयान दिया. उन्होंने कहा कि लड़की चीज ही ऐसी है कि बड़े से बड़ा फिसल जाता है.

Updated on: 12 Jun 2023, 02:53 PM

राजस्थान:

अजमेर 92 फिल्म को लेकर सरवर चिश्ती का एक शर्मनाक बयान सामने आया है. जिसमें उन्होंने लड़कियों को लेकर ऐसी बात कह दी जिससे विवाद पैदा हो गया है. दरअसल, अजमेर के सरवर चिश्ती ने कहा कि लड़की चीज ही ऐसी है जिसपर बड़े से बड़ा फिसल जाता है. सरवर चिश्ती के इस बयान पर विश्व हिंदू परिषद ने आपत्ति जताई और उन्हें आड़े हाथों लिया. वीएचपी प्रवक्ता विनोद बंसल ने सरवर चिश्ती के इस बयान को लेकर कहा कि, जो लोग महिलाओं को खेती समझते हों और उनसे हलाला करवाते हों, वो लोग उन्हें भोग्या से ज्यादा और क्या समझ सकते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को भारतीय कहने में शर्म आती है.

लड़कियों को लेकर क्या बोले सरवर चिश्ती?

दरअसल, अजमेर 92 फिल्म को लेकर दिए अपने बयान में सरवर चिश्ती ने कहा कि, आदमी पैसों से और मूल्यों से करप्ट नहीं हो सकता. लड़की चीज ही ऐसी है कि बड़े से बड़ा फिसल जाता है. उन्होंने कहा कि विश्वामित्र जैसे भटक सकते हैं. सरवर चिश्ती यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि जितने भी बाबा लोग जेल में हैं, ये सिर्फ वो हैं, जो लड़की के मामले में फंसे हैं. चिश्ती ने कहा कि ये सब्जेक्ट है जहां बड़े से बड़ा फिसल जाता है. 

चुनाव से पहले ऐसी मूवी तैयार की जाती है- चिश्ती

सरवर चिश्ती ने इल्जाम लगाते हुए कहा कि, जहां चुनाव होता है वहां ऐसी फिल्म तैयार की जाती है. पहले कश्मीर फाइल्स उसके बाद केरला स्टोरी और अब अजमेर फाइल्स 92 जैसी फिल्म बनाई जा रही है. लेकिन कर्नाटक चुनाव में जनता ने इनको नकार दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि अजमेर 92 मूवी में ढाई सौ लड़कियों के साथ रेप और ब्लैकमेल करने की कहानी बताई गई है. जबकि उस समय केवल 12 लड़कियों ने ही ऐसी शिकायत की थी.

"ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह को बदनाम करने की कोशिश"

चिश्ती ने आरोप लगाते हुए कहा कि अजमेर 92 फिल्म में ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह और एक शिक्षण संस्थान को बदनाम करने की कोशिश हो रही है. उन्होंने ऐसी किसी भी घटना के सामने आने से इनकार किया और कहा कि दरगाह से जुड़े खादिम समुदाय चिश्ती को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ब्लैकमेल में कई लोग शामिल थे, लेकिन खादिम समुदाय को ही बदनाम किया जा रहा है. चिश्ती ने कहा कि राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है.

चिश्ती के बयान पर वीएचपी का पलटवार

वीएचपी प्रवक्ता विनोद बंसल ने चिश्ती के बयान को घिनौना करार देते हुए कहा कि अजमेर दरगाह के खादिम सरवर चिश्ती के बयान ने इस फिल्म की प्रासंगिकता पर स्वत: मुहर लगा दी. बंसल ने आगे कहा कि, सरवर चिश्ती ने कहा कि लड़की चीज ही ऐसी है, हर कोई फिसल जाता है. क्या ये व्यक्ति अपनी मां को भ्रष्ट नहीं कह रहा जिससे ये पैदा हुआ. बंसल ने आगे कहा कि, जो लोग महिलाओं को खेती समझते हों, जो उनसे हलाला करवाते हों, वे भला नारी को भोग्या से अधिक और क्या समझेंगे. विनोद बंसल ने कहा कि जो लोग जन्नत में जाकर भी 72 हूरों से अय्याशी का सब्जबाग देखते हों और उन्हें तीन तलाक, हिजाब और काले बोरे में कैद रखने को मजबूर करते हों, वो लोग नारी को भोग्या से ज्यादा और क्या समझेंगे. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को भारतीय करने पर भी शर्म आती है.

अगले महीने रिलीज होगी 'अजमेर 92'

बता दें ये फिल्म 14 जुलाई को रिलीज होगी. फिल्म में सेक्स स्कैंडल ब्लैकमेलिंग जैसे मुद्दों को उठाया गया है. इस फिल्म के निर्माताओं का दावा है कि इस फिल्म उन 250 लड़कियों की कहानी बताई गई है जिन्हें पहले जाल में फंसाया गया और उसके बाद उनका रेप किया गया. उसके बाद उन्हें ब्लैकमेल किया गया. गौरतलब है कि इस मामले में सबसे पहले अजमेर के एक स्कूल की लड़की को फंसाया गया और उसके बाद उसके न्यूड फोटो खींचे गए जिनके आधार पर ही उसे और अन्य लड़कियों को इस खेल में शामिल कर ब्लैकमेल किया गया था. पुष्पेन्द्र सिंह ने निर्देशन में बनी इस फिल्म में करण वर्मा, सुमित सिंह, अलका अमीन, राजेश शर्मा, ईशान शर्मा, महेश बलराज, बृजेंद्र काला, मनोज जोशी जैसे कई कलाकारों ने अभिनय किया है.