News Nation Logo
Breaking
Banner

खंडेला मंदिर में पूजा अर्चना को साधु संतों का आमरण अनशन शुरू

सीकर के खंडेला कस्बे में शांति निकेतन की कुर्क विवादित जमीन पर बने मंदिर में पूजा अर्चना शुरू कराने व मंदिर के पट खुलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी है. धरने के चौथे दिन आंदोलनाकारयों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया.

Ajay Sharma | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 16 Feb 2020, 10:38:59 AM
खंडेला मंदिर में पूजा अर्चना को साधु संतों का आमरण अनशन शुरू

खंडेला मंदिर में पूजा अर्चना को साधु संतों का आमरण अनशन शुरू (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

सीकर:  

सीकर के खंडेला कस्बे में शांति निकेतन की कुर्क विवादित जमीन पर बने मंदिर में पूजा अर्चना शुरू कराने व मंदिर के पट खुलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी है. धरने के चौथे दिन आंदोलनाकारयों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया. खंडेला पुलिस चौकी के सामने अनिश्चिताकालीन धरने संत दिनेश दास महाराज के सानिध्‍य में जारी है. चतुष सम्‍प्रदाय के महंत दिनेश दास महाराज का कहना है कि अभी तक प्रशासन की ओर से उन्‍हें मंदिर में पूजा अर्चन संबंधी कोई निर्देश दिए है इसलिए आंदोलन जारी है.

यह भी पढ़ेंः पुलवामा के एक साल : राजस्थान के शहीद अश्विनी को याद कर रहे उनके गांव वाले, हर आंख हुई नम

उन्‍होंने बताया कि धरना स्‍थल पर आमरण अनशन शुरू कर दिया गया है और जब तक कुर्क जमीन पर बने हनुमान जी के मंदिर में पूजा अर्चना की अनुमति नहीं दी जाएगी और मंदिर के पट नहीं खोले जाएंगे तब तक आंदोलन जारी रहेगा. मांगों को लेकर विभिन्‍न संगठनों की ओर से चौथे दिन भी आंदोलन जारी है. 8 फरवरी को शांति निकेतन की विवादित जमीन को न्‍यायालय के आदेश के बाद कुर्क कर दिया गया था. खंडेला थानाधिकारी को रिसीवर नियुक्‍त किया गया था.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में कंपनी की संवेदनहीनता आई सामने, घर के साथ बच्ची को भी किया सीज

कुर्क जमीन पर बने हनुमान मंदिर को भी इस भमि के कुर्क होने के चलते लोगों का आना जाना बंद हो गया है. पूजा अर्चना भी बंद हो गई. इसी के बाद से आंदोलन जारी है. आंदोलन संत दिनेश दास महाराज के सानिध्‍य में पूर्व मंत्री बंशीधर बाजिया कांग्रेसी नेता सुभाष मील माकपा नेता सुभाष नेहरा सहित काफी संख्‍या में लोग आंदोलन में शामिल है. वहीं आंदोलन के चलते खंडेला में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. 

First Published : 16 Feb 2020, 10:36:25 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Seekar News