logo-image

राजस्थान में पायलट को CM बनाने की मांग हुई तेज, गहलोत से कुर्सी का संघर्ष जारी

राजस्थान में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha election)  होने के बाद से कांग्रेस (Congress) पार्टी में सुगबुगाहट तेज हो चुकी है कि सचिन पायलट (Sachin Pilot)  को सीएम बनाया जाए. सचिन पायलट के समर्थक बार-बार इस मांग को दोहरा रहे हैं

Updated on: 11 Jun 2022, 04:49 PM

highlights

  • विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने सीएम अशोक गहलोत पर जमकर निशाना साधा
  • सोलंकी ने नारा दिया कि पायलट को लाओ और राजस्थान बचाओ
  • पायलट 10 जून को राज्यसभा का वोट डालते ही करौली के श्रीमहावीर पहुंचे

नई दिल्ली:

राजस्थान में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha election)  होने के बाद से कांग्रेस (Congress) पार्टी में सुगबुगाहट तेज हो चुकी है कि सचिन पायलट (Sachin Pilot)  को सीएम बनाया जाए. सचिन पायलट के समर्थक बार-बार इस मांग को दोहरा रहे हैं. पायलट के समर्थक विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने एक बार फिर सचिन पायलट को राजस्थान का सीएम बनाने की मांग की है. करौली में एक सभा को संबोधित करते हुए विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने सचिन पायलट को राजस्थान का सीएम बनाने की मांग की है. करौली के श्रीमहावीर में हुई एक जनसभा को संबोधित करते हुए विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने इशारों-इशारों में सीएम अशोक गहलोत पर जमकर निशाना साधा. पायलट समर्थक विधायक सोलंकी ने कहा कि हम कांग्रेस का भला चाहते हैं. कांग्रेस की सरकार दोबारा कैसे बने यह सब जानते हैं. उन्होंने नारा दिया कि 'पायलट को लाओ और राजस्थान बचाओ.'

इसका अर्थ साफ है कि राजस्थान में राज्यसभा चुनाव में भले ही कांग्रेस के सभी विधायकों ने मतदान दिया, मगर अभी प्रदेश में गहलोत और पायलट के बीच कुर्सी का संघर्ष जारी है. पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट 10 जून को राज्यसभा का वोट डालते ही करौली के श्रीमहावीर पहुंचे. यहां पर उन्होंने एक विशाल समारोह संबोधित किया था.  

पायलट ने बीजेपी पर साधा निशाना 

समारोह को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस ही किसानों की सच्ची हितैषी है. कांग्रेस के समय में किसानों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाईं गई. पायलट ने कहा कि भाजपा ने आंदोलनकारी किसानों पर गोलियां चलवाईं हैं. किसानों पर कई अत्याचार किए. भाजपा किस मुंह से किसानों की भलाई की बात करती है. पायलट ने कहा कि वह पार्लियामेंट से पेंशन भी लेते हैं. एक पूर्व सांसद भी हैं. वे पूर्व उप मुख्यमंत्री, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ,पूर्व सांसद बन चुके हैं, अब और कितने पूर्व लगाओगे मेरे नाम के पीछे.

सोलंकी बोले- अब विधायकों की बारी 

पायलट कैंप के विधायक वेद सोलंकी ने कहा कि किसानों की आवाज उठाकर सबसे पहला आंदोलन जयपुर में सचिन पायलट ने ही किया. सोलंकी ने कहा कि पायलट ने बहुत कुछ किया है अब हम विधायकों की बारी है. जहां सचिन पायलट का पसीना गिरेगा हम वहीं आहुति देने को तैयार हैं.