News Nation Logo

Rajasthan: सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे, फेरबदल की संभावना से गहलोत सरकार में मची खलबली!

सचिन पायलट आलाकमान से मिलने दिल्ली पहुंच चुके हैं. इधर, राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन दो दिन में करीब 119 विधायकों से मिलेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 Jul 2021, 08:16:04 AM
Sachin Pilot - Ashok Gehlot

सचिन पायलट कांग्रेस अलाकमान से मिलने दिल्ली पहुंच चुके हैं (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • गहलोत मंत्रिमंडल से कुछ मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी
  • सचिन पायलट के करीबियों को मंत्री पद मिलना तय
  • अजय माकन हर विधायक मुलाकात तक जानेंगे राय

जयपुर:

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट आलाकमान से मिलने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं. दूसरी तरफ गहलोत सरकार में फेरबदल की संभावनाओं की चर्चा के कारण मंत्रियों में खलबली मच गई है. कई मंत्रियों को अपनी कुर्सी जाने का डर सता रहा है. राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन गुरुवार को कांग्रेस विधायकों से अलग-अलग मुलाकात करेंगे. पंजाब के बाद अब कांग्रेस आलाकमान की नजर राजस्थान के मसले को सुलझाने पर है. इसी मसले पर मंगलवार को दिल्ली में केसी वेणुगोपाल ने गांधी से मुलाकात की. राजस्थान में चर्चा है कि भंवरसिंह भाटी और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटसरा को हटाया जा सकता है.  

यह भी पढ़ेंः बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, बस में ट्रक ने मारी जोरदार टक्कर, 18 लोगों की मौत

इन्हें मिल सकती है मंत्रिमंडल में  जगह 
सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट के कुछ करीबियों को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है. जिन लोगों को नाम मंत्री पद के लिए सामने आ रहा है उनमें बाड़मेर के गुढ़ामलानी से विधायक हेमाराम चौधरी भी हैं. जब हेमाराम चौधरी से इस बाते में बात की गई तो उन्होंने कहा कि अजय माकन से मुलाकात करने जयपुर आए हैं. हेमाराम गहलोत से नाराजगी के चलते विधायक पद से विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा दे चुके हैं लेकिन उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया. इन्हें मनाने की लगातार कोशिशें जारी हैं. बताया जा रहा है कि हेमाराम को मंत्री बनाया जाना तय है. हेमाराम आठवीं बार विधायक हैं और कई दफा मंत्री रह चुके हैं. हेमाराम को मंत्री बनाया तो राजस्व मंत्री हरीश चौधरी की छुट्टी हो सकते हैं. हरीश चौधरी भी बाड़मेर से हैं.

यह भी पढ़ेंः बसवराज बोम्मई आज 11 बजे लेंगे कर्नाटक CM पद की शपथ

अजय माकन विधायकों से वन टू वन मिलेंग 
राजस्थान में सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गुट को साधने के लिए राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन दो दिन जयपुर में रहेंगे. उनके जयपुर प्रवास का मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी किया गया है. माकन विधानसभा में विधायकों से दो दिन वन टू वन मुलाकात कर फीडबैक लेंगे. जानकारी के मुताबिक पहले दिन सुबह 10 बजे से रात्रि 8 बजे तक मुलाकातों का सिलसिला चलेगा. 29 जुलाई को सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक मुलाकातें होंगी. दोनों दिन दोपहर में डेढ़-डेढ़ घंटे का लंच ब्रेक होगा. कल सबसे पहले जयपुर के विधायकों को अपनी बात कहने का मौका मिलेगा. कल जयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के विधायकों से रायशुमारी होगी. 29 जुलाई को अजमेर, जोधपुर, उदयपुर और बीकानेर के विधायकों से संवाद होगा. कांग्रेस समर्थक विधायकों से भी माकन चर्चा करेंगे. 2 दिन में करीब 119 विधायकों से माकन मिलेंगे.  

First Published : 28 Jul 2021, 08:10:21 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.