News Nation Logo

ट्रक ड्राइवर से पैसे मांगने वाला SI गिड़गिड़ाया, बोला- वीडियो वायरल हुआ तो नौकरी चली जाएगी

जब ट्रक ड्राइवर द्वारा वीडियो बनाने की जानकारी सब इंस्पेक्टर और कर्मचारियों को लगती है तो वो दोबारा ट्रक ड्राइवर को रुकवाते हैं और उसके साथ मारपीट कर उसके मोबाइल से वीडियो भी डिलीट कर देते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 16 May 2021, 04:51:11 PM
Nagaur RTO

Nagaur RTO (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • ट्रक ड्राइवर ने वीडियो बनाया तो उसको दौड़कर पीटा
  • वीडियो वायरल होने पर लगाई नौकरी बचाने की गुहार

नई दिल्ली:

सड़कों पर पुलिस वाले अक्सर ट्रकों को रोककर पैसे वसूलते हुए दिख जाते हैं. लेकिन राजस्थान के नागौर में आरटीओ एसआई को ऐसा करना भारी पड़ गया. बीते शनिवार को जोधपुर-खरनाल रोड पर परिवहन विभाग के सब इंस्पेक्टर और कर्मचारियों द्वारा ट्रकों को रुकवाकर उनसे वसूली की जा रही थी. लेकिन इसी दौरान एक ड्राइवर ने उनका वीडियो बना लिया. जब ट्रक ड्राइवर द्वारा वीडियो बनाने की जानकारी सब इंस्पेक्टर और कर्मचारियों को लगती है तो वो दोबारा ट्रक ड्राइवर को रुकवाते हैं और उसके साथ मारपीट कर उसके मोबाइल से वीडियो भी डिलीट कर देते हैं. मामला सामने आने के बाद विभाग ने गार्ड को हटा दिया और एसआई एपीओ कर दिया है.

ये भी पढ़ें- दिग्विजय का CM शिवराज पर हमला, ट्वीट कर पूछा आकाश को पहचानते हैं क्या? 

ट्रक ड्राइवर द्वारा वीडियो फेसबुक लाइव से बनाए जाने के चलते तब तक ये वीडियो मोबाइल गैलेरी के अलावा उसके सोशल मीडिया अकाउंट पर भी सेव हो चुका था और वहीं से वायरल कर दिया गया. अब मामले में जिला कलेक्टर जितेंद्र सोनी ने सब इन्स्पेक्टर व सभी कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं. आरोपी का एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें वो कह रहा है कि ‘आप उसको बोलो कि यह वीडियो डिलीट कर दे, आगे मत फैला, बात को यहीं खत्म कर, उसे नागौर में अब कोई दिक्कत नहीं होगी. आपका भाई यहां बैठा है. मैं आपके हाथ जोड़ता हूं, पैर पकड़ता हूं. मुझे बचा लो, यह जिम्मेदारी आपकी है.’ 

दरअसल बाड़मेर के ट्रक चालक देवेन्द्र ने रोज-रोज की इस अवैध वसूली से छूटकारा पाने के लिए शनिवार को हिम्मत दिखाकर गार्ड द्वारा रुपए लेने तथा वीडियो बनाने की जानकारी मिलने पर उसके पीछे दौडऩे के वीडियो बना लिए. इसके बाद उसने अपनी पहचान के युवा नेता पीएस कलवानिया को वीडियो भेजकर कार्रवाई के लिए कहा. कलवानिया ने सब इंस्पेक्टर से बात की तो वह गिड़गिड़ाने लगा. कहने लगा, नौकरी कितनी मुश्किल से मिलती है साहब, वीडियो वायरल हो गया तो उसकी नौकरी चली जाएगी. 

ये भी पढ़ें- केरल का ट्रैवल एजेंट जीवनरक्षक बना, वैन को एम्बुलेंस में किया परिवर्तित 

वीडियो वायरल होने के बाद सब इंस्पेक्टर भादू कलवानिया के सामने फोन पर बार-बार गिड़गिड़ता दिखा. वायरल ऑडियो में सब इंस्पेक्टर कह रहा है कि मैं जायल का भादू हूं, अभी पिछले महीने ही यहां आया हूं, पहले बाहर था. फिर बोला, ‘आज वाली बात को परोटो साहब, मैं आपसे विनती कर रहा हूं, निवेदन कर रहा हूं’ मैंने बंजारों की ढाणियों में अधिकारी होकर उसके पैर पकड़े, हो गई भूल-चूक, अब इस बात को यहीं दबाओ.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 May 2021, 04:51:11 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो