logo-image

दत्तात्रेय होसबोले का बड़ा बयान, गौ मांस खाने वालों की घर वापसी संभव

RSS In Rajasthan: राजस्थान के जयपुर इन दिनों संघ के कार्यक्रम का आयोजन जारी है. इस कार्यक्रम में संघ के सरकार्यवाहक दत्तात्रेय होसबोले का बड़ा बयान सामने आया है.

Updated on: 02 Feb 2023, 02:45 PM

highlights

  • भारत में गौ-मांस खाने वालों की घर वापसी संभव हो सकती है
  • भारत में रहने वाला हर व्यक्ति जन्म से हिंदू है
  • संघ को समझने के लिए दिमाग नहीं बल्कि दिल चाहिए: दत्तात्रेय

नई दिल्ली:

RSS in Rajasthan: राजस्थान के जयपुर इन दिनों संघ के कार्यक्रम का आयोजन जारी है. इस कार्यक्रम में संघ के सरकार्यवाहक दत्तात्रेय होसबोले का बड़ा बयान सामने आया है. इस कार्यक्रम में संघ के सदस्यों और भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए होसबोले ने कहा कि भारत में गौ-मांस खाने वालों की घर वापसी संभव हो सकती है.  इसका कारण है कि भारत में रहने वाला हर व्यक्ति जन्म से हिंदू है. सरकार्यवाहक के अनुसार 'भारत में 600 से अधिक जनजातियां का कहना है कि वे अलग हैं और हिंदू नहीं हैं. भारत विरोधी ताकतों ने उन्हें लगातार उकसाया था. इस मुद्दे को लेकर गोलवलकर जी का कहना था कि किसी के लिए भी दरवाजे बंद नहीं हुए हैं, क्योंकि हम वसुधैव कुटुंबकम को मानते हैं.' 

ये भी पढ़ें: Vande Bharat के बाद अब देश में चलेगी वंदे मेट्रो ट्रेन, जानिए खासियत

दिमाग नहीं बल्कि दिल चाहिए

इस कार्यक्रम के अवसर बोलते हुए सरकार्यवाहक ने कहा कि संघ को समझने के लिए दिमाग नहीं बल्कि दिल चाहिए. मात्र दिमाग से काम नहीं लिया जा सकता है. दिल और दिमाग बनाना ही संघ की कार्यशैली है. उन्होंने कहा कि इसी वजह से आज संघ का प्रभाव भारत के राष्ट्रीय जीवन में भी देखा जाता है.

भारत में रहने वाले सभी नागरिक हिंदू 

इस कार्यक्रम में बोलते हुए सरकार्यवाहक दत्तात्रेय होसबोले का कहना था कि संघ न तो दक्षिणपंथी है और न ही वामपंथी है. वह राष्ट्रवादी है. उन्होंने कहा कि भारत में रहने वाले सभी नागरिक हिंदू हैं. उनके  पूर्वज हिंदू थे.उन्होंने कहा कि उनकी पूजा पद्धति अलग जरूर हो सकती है, मगर उन सभी का डीएनए लगभग एक है.