News Nation Logo
Banner

RSS प्रचारक को मिली पाकिस्तान के नाम पर धमकी, आरोपी गिरफ्तार

Lal Singh Fauzdar | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Oct 2022, 06:59:24 PM
Rajasthan Police

Rajasthan Police (Photo Credit: File Photo)

जयपुर:  

RSS : राजस्थान में आरएसएस के जिला प्रचारक को धर्मांतरण के लिए मजबूर करते हुए जान से मारने की धमकी मिली है. शिकायत थी कि धमकी देने वाला पकिस्तान से था, लेकिन पुलिस ने जांच के बाद इस प्रचारक के गांव के ही एक व्यक्ति को इस मामले में गिरफ्तार किया है. जांच के दौरान सामने आया है कि उसने पूर्व में हुई कहासुनी का बदला लेने और प्रचारक को डराने के लिए धमकी भरा यह फोन कॉल किया था.

गावों की छोटी-छोटी गलियों में जाकर शाखा लगाने और हिंदुत्व के प्रचार में जुटे कोटा संभाग के बारां जिले के आरएसएस के जिला प्रचारक को जैसे ही पाकिस्तान से धमकी मिलने की शिकायत मिली, वैसे ही पुलिस महकमा सकते में आ गया. शिकायत मिली थी कि झालावाड़ जिले की पिड़ावा तहसील के मायाखेड़ी गांव निवासी रामेश्वर कुमार को 23 अक्टूबर को अज्ञात विदेशी नंबरों से कॉल आया था. कॉल करने वाले ने खुद को पाकिस्तान का निवासी बताया. उसने रामेश्वर को आरएसएस छोड़ने और हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाने को कहा. 

ऐसा नहीं करने पर फोन करने वाले ने उनको जान से मारने की धमकी दी. आरएसएस प्रचारक रामेश्वर कुमार ने इसे मजाक में लिया. लेकिन बार- बार जब इसी धमकी वाले फोन काल आने लगे तो रामेश्वर ने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस को कर दी. आरएसएस प्रचारक को यह धमकी दिवाली से एक दिन पहले दी गई थी. बारां पुलिस का पूरा बेड़ा दीपावली को भूलकर इस मामले की जांच में जुट गया और साइबर कॉल एक्सपर्ट की सहायता से पिछले 4 महीने के काल डिटेल्स को खंगाला गया तो धमकी देने वाले दो लोग उसकी गिरफ्त में आ गए.

पुलिस की माने तो धमकी देने वाला आरोपी भी उसी गांव का निकला, जहां से आरएसएस प्रचारक थे. दिवाली से एक दिन पहले दी गई इस धमकी का कारन पूर्व में हुई कहासुनी का बदला लेने और प्रचारक को डराना बताया गया. इस मामले में पुलिस ने 19 साल के गिर्राज दांगी को गिरफ्तार किया है, जो की प्रचारक रामेश्वर कुमार के गांव का ही रहने वाला है. उसे उसके गांव से ही गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने इस मामले में उसके साथ एक बाल अपचारी को भी निरुद्ध किया है.

First Published : 27 Oct 2022, 06:59:24 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.