logo-image

राजस्थान में बोले राकेश टिकैत- किसानों की लड़ाई लंबी चलेगी, इसलिए...

Farmer Protest: केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का लगातार आंदोलन चल रहा है. इसी क्रम में बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने राजस्थान में संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वाधान में महापंचायत की है.

Updated on: 23 Feb 2021, 07:39 PM

नई दिल्ली:

Farmer Protest: केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीन कृषि कानूनों (New Fram Laws) के विरोध में किसानों का लगातार आंदोलन (Farmer Protest) चल रहा है. इसी क्रम में बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (BKU Leader Rakesh Tikait) ने मंगलवार को राजस्थान के चूरू जिले के सरदार शहर में स्थित राजीव गांधी मैदान में संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वाधान में महापंचायत की है. इस दौरान उन्होंने किसानों को एकजुट होने की बात कही. उसी के साथ ये संदेश भी दे दिया कि किसानों का यह संघर्ष लंबा चलेगा. 

भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लंबा खिंच सकता है. टिकैत ने  किसानों से ‘लुटेरों के सरदार को’ दिल्ली से बाहर करने की अपील की. उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि वह लुटेरों का अंतिम बादशाह है, उसे दिल्ली से बाहर किया जाना चाहिए. राकेश टिकैत ने महापंचायत में संबोधित करते हुए राजस्थान के किसानों से कहा कि यह लड़ाई लंबी चलेगी, जब तक न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानून नहीं बने. यह लड़ाइयां लंबी लड़ी जाएंगी. आप दिल्ली तक मार्च करने की तैयारी रखो. 

उन्होंने आगे कहा कि व्यापारी और भिखमंगे को देश और खेत से प्यार नहीं होता. भिखारी को जहां ठीक धन मिलता है वह वहीं चला जाता है और इसी प्रकार व्यापारी वहीं काम करता हैं, जहां उसे मुनाफा मिलता है. वहीं, इस सभा में कांग्रेस के कई विधायकों ने भी संबोधित किया, लेकिन स्थानीय विधायक भंवरलाल शर्मा सभा में नहीं पहुंचे, जिसे देखकर राकेश टिकैत को भी यह कहना पड़ा कि धूप होने के चलते किसान कम आए हैं, लेकिन जो आए हैं वह अनमोल रतन हैं. राकेश टिकैत के साथ ही विधायक नरेंद्र बुडानिया, कृष्णा पूनिया, रामेश्वर डूडी, गिरधारी मैया, बलवान पूनिया सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता व किसान नेताओं ने भी संभा को संबोधित किया. 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के आगरा में बुधवार को 12 बजे किसान नेता राकेश टिकैत की महापंचायत होगी. किरावली कस्बे के ग्रामीण मिनी स्टेडियम में किसान पंचायत होगी. बीकेयू और संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसानों की महापंचायत होगी. किसान यूनियन से जुड़े किसान महापंचायत को सफल करने के लिए लगातार संपर्क कर रहे हैं. कृषि कानूनों के विरोध में राकेश टिकैत लगातार किसान महापंचायत कर रहे हैं.