logo-image

राज्यसभा चुनावों में सियासी घमासान- कांग्रेस का आरोप, बड़ी रकम प्रदेश में आई, BJP का पलटवार सबूत लाओ

राजस्थान में राज्यसभा के चुनावों को लेकर सियासी घमासान शुरू हो गया है. कांग्रेस ने भाजपा पर विधायकों की खरीद फरोख्त के आरोप लगाए हैं. खुद सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा पर आरोप लगाए हैं.

Updated on: 11 Jun 2020, 03:56 PM

जयपुर:

क्या राजस्थान में भी मध्यप्रदेश और गुजरात जैसे समीकरण बन रहे हैं. कांग्रेस नेताओं के आरोप और बयानबाजी तो कुछ ऐसा ही इशारा कर रहे हैं. राजस्थान में राज्यसभा के चुनावों को लेकर सियासी घमासान शुरू हो गया है. कांग्रेस ने भाजपा पर विधायकों की खरीद फरोख्त के आरोप लगाए हैं. खुद सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा पर आरोप लगाए हैं. वही कांग्रेस विधायकों की खरीद फरोख्त के लिए बड़ी रकम राजस्थान में आने की बात कही. इसे लेकर एसीबी में जांच के लिए पत्र भी लिखा है. वहीं भाजपा का कहना है यह कांग्रेस की अंतर्कलह है. अगर ऐसा है तो सबूत दिखाएं.

यह भी पढ़ेंः मेवात में हिंदुओं का पलायन रोकेगी शिवसेना, जांच के लिए सरकार ने बनाई कमेटी

राज्य सभा चुनावों को लेकर मध्यप्रदेश, गुजरात का उदाहरण देते हुए सीएम अशोक गहलोत भाजपा पर विधायकों को खरीदने का आरोप लगा रहे हैं. वहीं चार कदम आगे बढ़ते हुए मुख्य सचेतक महेश जोशी का कहना है कि एक बड़ी रकम राजस्थान में आ चुकी है. यही नहीं महेश जोशी का कहना है कि जिस तरह राज्यसभा चुनावों में भाजपा अन्य राज्यों में कर रही है वही इतिहास राजस्थान में दोहराना चाहती है. मगर राजस्थान में यह कोशिश कामयाब नहीं होने देंगे. कांग्रेस ने अपने विधायकों की दिल्ली रोड पर स्थित एक रिसोर्ट में बाड़ेबंदी की है. कांग्रेस का आरोप है एक विधायक को 25-25 करोड़ का ऑफर दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः राज्‍यसभा में बहुमत के और करीब एनडीए, गुजरात में बन सकती है 2017 जैसी स्थिति

बीजेपी बोली सबूत लाओ
दूसरी तरफ भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज किया है. भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का कहना है कि अगर ऐसा है तो कांग्रेस सबूत दिखाए. भाजपा का कहना है कि कांग्रेस में गुटबाजी है. डिप्टी सीएम सचिन पायलट गट अलग राह पर है. सरकार के मंत्री सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते रहे हैं. भाजपा का यह भी आरोप है कि हाल ही बॉर्डर पर जो सख्ती दिखाई है वह भी राज्यसभा चुनावों को लेकर ही दिखाई है.