News Nation Logo
Banner

राजपूत समाज ने प्रशासन को दी चेतावनी, बोले राजपूतों ने हथियार को घर में रखा है, चलाना नहीं भूले हैं

दुल्हन को उठाकर ले जाने को लेकर राजपूत समाज में भारी आक्रोश है और दो दिनों से आंदोलन कर रहे हैं

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 19 Apr 2019, 06:24:48 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

उदयपुरवाटी:

सीकर के धोद थाना इलाके के नागवा गांव में दुल्हन अपहरण के मामले में 2 दिनों से राजपूत समाज का धरना उदयपुरवाटी विधायक राजेंद्र गुढ़ा और श्री राष्ट्रीय करणी सेना के संयोजक सुखदेव सिंह गोगामेडी के नेतृत्व में राजपूत छात्रावास के सामने जारी है. गुरुवार से ही राजपूत समाज के लोग प्रदर्शन और आंदोलन कर रहे हैं. शुक्रवार को भी सैकड़ों लोग धरने पर बैठे हैं. सुखदेव सिंह गोगामेडी ने बताया कि हमारी दुल्हन को उठाकर ले गए हैं. लोकतंत्र में इस तरीके की घटना उनके समाज की इज्जत पर डाका है. जिसे राजपूत समाज किसी तरीके से बर्दाश्त नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि प्रशासन ने शुक्रवार तक का समय और मांगा है. अगर आज शाम तक दुल्हन को बरामद और आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया तो कल से राजपूत समाज आर-पार की लड़ाई लड़ेगा. इसके लिए प्रशासन और सरकार जिम्मेदार होगी.

यह भी पढ़ें - HPBOSE 12th Results 2019 Live Updates: कल घोषित होंगे हिमाचल प्रदेश बोर्ड 12वीं के नतीजे

गोगामेडी ने कहा कि राजपूतों ने हथियारों को घर में रखा है, लेकिन चलाना नहीं भूले हैं. अगर राजपूतों के साथ इस तरीके की घटना हुई तो राजपूत हथियार उठाने में समय नहीं लगाएगा. उन्होंने कहा कि राजपूत समाज में इस घटना को लेकर भारी आक्रोश है और राजपूत समाज लोकसभा चुनाव का बहिष्कार भी कर सकता है. बता दें कि 16 अप्रैल को नागवा गांव से दुल्हन बनकर जा रही दो बहनों की गाड़ी को रोककर कुछ बदमाशों ने गाड़ी में तोड़फोड़ की और दोनों से मारपीट कर एक दुल्हन हंसा को उठाकर ले गए. उसके बाद से समाज के लोग आक्रोशित हैं और आंदोलन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें - HPBOSE 12th Results 2019: कल घोषित होंगे हिमाचल प्रदेश बोर्ड 12वीं के नतीजे

इस मामले में दुल्हन की बरामदगी और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उदयपुरवाटी विधायक राजेंद्र गुढ़ा पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास भी कर चुके हैं. वहीं इस घटना के विरोध में और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जयपुर में भी राजपूत समाज के लोग डीजीपी से मिलकर ज्ञापन दे चुके हैं. इस मामले में पुलिस ने अपहरण में सहयोग करने के आरोप में धोद थाना पुलिस ने चार जनों को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस दुल्हन और आरोपी अंकित की मोबाइल लोकेशन बेस पर ट्रेस आउट कर बरामदगी के प्रयास कर रही है लेकिन अभी तक पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली है.

First Published : 19 Apr 2019, 06:24:36 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो