logo-image

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कहा- POK के वजूद को नहीं स्वीकारता है भारत

राजस्थान में बुधवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 103वीं जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

Updated on: 26 Sep 2019, 06:25 AM

जयपुर:

राजस्थान में बुधवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 103वीं जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. जयपुर के धानक्या में आयोजित कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने पाकिस्तान (Pakistan) की गीदड़ धमकी पर चेतावनी दी. उन्होंने कहा, हम पीओके (POK) के वजूद को स्वीकार नहीं करते हैं. उस पर पाकिस्तान ने जबरन कब्जा कर रखा है.

यह भी पढ़ेंःमहबूबा मुफ्ती ने NSA अजीत डोभाल के कश्मीर दौरे पर कसा तंज, कहा- पिछली बार बिरयानी क्या इस बार हलीम?

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे कहा, वह पाक ऑक्युपाइड है. आज भी पीओके के लिए कश्मीर विधानसभा में 24 सीटें खाली रखी हैं. उन्होंने कहा, पाकिस्तान 1971 की गलती ना दोहराए. अगर हालात बिगड़े तो फिर पीओके का क्या होगा? इस बारे में पाकिस्तान पहले सोच ले.

यह भी पढ़ेंःट्रंप के ट्रैप में फंसे 'तालिबान खान', 27 सितंबर को होगा इमरान पर सितम!

राजनाथ सिंह ने कहा, हम हर चुनावी घोषणा पत्र में 370 हटाने की बात करते थे. कुछ लोग इस पर सवाल उठाने लगे थे. कहते थे कि बीजेपी लोगों को धोखा देती है, लेकिन हम देश के लोगों को धोखा नहीं दे सकते हैं. उन्होंने कहा, चुनाव हारना मंजूर है, लेकिन धोखा नहीं देंगे.

कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, भाइयों-बहनों देख लो, हमने कितनी सावधानी बरती कि जिस समय पाकिस्तान के आतंकवादियों ने हमारे 40-41 सीआरपीएफ जवानों की हत्या की, उस वक्त हमें आतंकवादियों के ठिकाने पर हमला करना था, हमने पाकिस्तान पर हमला नहीं किया.

यह भी पढ़ेंःमां-बाप पर ही शक करने लगा था बेटा, फिर एक दिन चाकुओं से गोदकर उतार दिया मौत के घाट

बालाकोट में जहां आतंकवादियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा था, केवल वही जाकर हमला किया. हमने पाकिस्तान की सेना पर भी हमला नहीं किया. इतनी सावधानी हमने बरती. यानी हमने पाकिस्तान की संप्रभुता को भी कोई चुनौती नहीं दी. किस हद तक हमने सावधानी बरती लेकिन आगे अगर ऐसे ही चलता रहा तो कुछ कहा नहीं जा सकता.