logo-image

राजस्थान: 2 दिन में 10 नवजातों की मौत, कोटा MP ओम बिरला ने राज्य सरकार से कार्रवाई की मांग की

राजस्थान के कोटा में नवजातों की मौत ने तूल पकड़ लिया है. कोटा के जेके लॉन अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है.

Updated on: 27 Dec 2019, 07:21 PM

नई दिल्‍ली:

राजस्थान के कोटा में नवजातों की मौत ने तूल पकड़ लिया है. कोटा के जेके लॉन अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है. राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) स्थित जेके लोन सरकारी अस्पताल में 2 दिनों के अंदर 10 नवजातों की मौत हो चुकी है. इस मामले को लेकर कोटा के सांसद और लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला (kota MP Om Birla) ने राज्य सरकार (State Government) से कार्रवाई से मांग की है. हालांकि, अस्पताल प्रशासन की ओर से से पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ेंःNPR को लेकर जावड़ेकर का कांग्रेस पर हमला, बोले- 2019 के झूठ ऑफ द ईयर हैं राहुल गांधी

कोटा से सांसद और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि कोटा के एक मातृ एवं शिशु अस्पताल में पिछले 48 घंटे में 10 नवजात शिशुओं की असामयिक मौत का मामला चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि बच्चों की मौत के मामले में राजस्थान सरकार को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए. अस्पताल के अफसरों के अनुसार, 23 दिसंबर को छह बच्चों की मौत हुई, जबकि 24 दिसंबर को चार बच्चों ने दम तोड़ा था. 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार है, जहां एक अस्पताल में एक महीने में 77 बच्चों की मृत्यु हुई है. अगर राहुल गांधी को जाना है तो वहां जाएं और अपनी सरकार को सुधारें. उसके बजाय ये बेतुके बयान देना बंद करें.

यह भी पढ़ेंःप्रदीप मांझी के बयान पर बोले धर्मेंद्र प्रधान- कांग्रेस हिंसा में विश्वास करती है, क्योंकि...

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को अस्पतालमें फिर दो नवजात बच्चों की मौत हुई है. इससे पहले 48 घंटों में 10 बच्चों की मौत हो चुकी है. साल 2019 में 942 नवजात की मौत हो चुकी है. बच्चों की मौत को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया है. चिकित्सा शिक्षा सचिव वैभव गालरिया ने भी कोटा अस्पताल का निरीक्षण किया है. इसे लेकर उन्होंने अस्पताल प्रशासन की मीटिंग ली और उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं.