logo-image
लोकसभा चुनाव

Video: राजस्थान के बाड़मेर में सुखोई विमान क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में चेतक हेलिकॉप्टर क्रैश होने के बाद अब राजस्थान के बाड़मेर में सुखोई 30 एमकेआई विमान क्रैश हो गया।

Updated on: 15 Mar 2017, 05:12 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में चेतक हेलिकॉप्टर क्रैश होने के बाद अब राजस्थान के बाड़मेर में सुखोई 30 एमकेआई विमान क्रैश हो गया। विमान में सवार दोनों पायलट इस हादसे में बाल-बाल बच गए।

भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के एक प्रवक्ता ने कहा कि अपराह्न् करीब 2.30 बजे राजस्थान के उत्तरलई वायुसेना अड्डे से सुखोई विमान ने उड़ान भरी थी। प्रवक्ता ने कहा, 'दोनों पायलट सुरक्षित हैं। मामले की जांच की जाएगी।'

इससे पहले इलाहाबाद में चेतक हेलिकॉप्टर ने बमरौली एयर बेस से उड़ान भरी थी, लेकिन रास्ते में तकनीकी गड़बड़ी की वजह से हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। हालांकि दोनों पायलट ने इस दुर्घटना को भरसक रोकने की कोशिश की लेकिन वो हेलिकॉप्टर को क्रैश से बचाने में नाकामयाब रहे।

अधिकारियों ने इस विमान दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

पहले भी हुई दुर्घटना
बता दें कि हेलिकॉप्टर क्रैश होने की ये घटना पहली नहीं है। इससे पहले 5 मार्च को भी हरियाणा के कुरुक्षेत्र में जगुआर एयरक्राफ्ट क्रेश हो गया था। इस एयरक्राफट में एक पायलट सवार थे जो सुरक्षित निकल आए।

राजस्थान के बाड़मेर में कुछ महीने पहले ही भारतीय वायुसेना का एक मिग 21 लड़ाकू विमान क्रैश हो गया था। उस दौरान भी मिग क्रैश होने के बाद विमान में सवार दोनों पायलटो ने पैराशूट से कूदकर अपनी जान बचाई थी।

उत्तराखंड के चमोली जिले में भी भारतीय वायु सेना का MI17 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। क्रैश होते ही इस हेलिकॉप्टर में आग लग गई थी। इस हैलिकाप्टर में कुल 15 लोग सवार थे लेकिन सभी सुरक्षित बच गए थे।