logo-image

Rajasthan Student Union Results 2019: अजमेर और बीकानेर के कॉलेजों में लहराया ABVP का परचम

राजस्थान की 10 बड़ी यूनिवर्सिटीज और 1000 से ज्यादा प्राइवेट कॉलेजों में हुए छात्रसंघ चुनाव की वोटों की गिनती सुबह 11 बजे से शुरू हुई है. दोपहर तक सभी परिणाम घोषित हो जाएंगे.

Updated on: 28 Aug 2019, 05:36 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के छात्रसंघ चुनाव के परिणाम आने शुरू हो गए हैं. जयपुर के राजस्थान यूनिवर्सिटी के दोनों लॉ कॉलेजों के परिणाम जारी हो चुके है. राजस्थान यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज इवनिंग में अध्यक्ष पद पर शुभम चौधरी ने 38 वोटों से विजयी प्राप्त की हैं. वहीं  महासचिव के पद पर आदर्श सिंघल ने 45 से जीत हासिल की है. इसके अलावा उपाध्यक्ष के पद पर कौशल्या ने 73 से  संयुक्त सचिव के पद पर गौरव सिंह 89 वोटों से जीत हासिल की है.

वहीं बात करें लॉ कॉलेज मॉर्निंग की तो इसमें राजेन्द्र गौरा अध्यक्ष पद के लिए 3 वोटों से जीते हैं जबकि महासचिव पद के लि भरतलाल सैनी ने बाजी मारी है. इसके अलावा उपाध्यक्ष के तौर पर संजय यादव और संयुक्त सचिव के तौर पर पूनम शर्मा ने बाजी मारी है.

यह भी पढ़ें: Success Story: राजस्थान के पहले नेत्रहीन जज की कहानी किसी मिसाल से कम नहीं

दौसा

बात करें दौसा कॉलेज की तो यहां भी महिला कॉलेज का परिणाम घोषित हो चुका है. यहां अध्यक्ष पद पर काजल सैनी ने जीत हासिल की है. इसके अलावा उपाध्यक्ष पद पर अंजली शर्मा ने बाजी मारी है. इसके अलावा महासचिव के पद पर दीक्षा शर्मा और सयुंक्त सचिव के पद पर पर पायल शर्मा ने कि कब्जा जमा लिया है.


अजमेर

वहीं अजमेर के महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के परिणाम भी सामने आ गए हैं. यहां चारों पदों पर एबीवीपी ने बाजी मारी है. अध्यक्ष पद पर रामेश्वर छाबा बने ने जीत हासिल की है. इसके अलावा संस्कृत विश्वविद्यालय में भी ABVP ने अपना परचम लहराया है. यहां अध्यक्ष पद पर ABVP के विजय शर्मा ने 35 वोट से जीत हासिल की है. उन्होंने  निर्दलीय इशांत यादव को हराया है.

विधि महाविद्यालय में ABVP का पूरा पैनल जीता है.  अध्यक्ष पद पर हिमांशु चौहान ने जबकि  उपाध्यक्ष पद पर अनिल कुमावत ने जीत हासिल की है. इसके अलावा  महासचिव पद पर निखिल और  संयुक्त सचिव पद पर दीपक सैन ने बाजी मारी है.

महारानी कॉलेज के भी नतीजे जारी हो चुक हैं. यहां  अध्य्क्ष पद पर आकृति तिवाड़ी, महासचिव पद पर किरण मीणा, उपाध्यक्ष पद पर फरजाना मंसूरी और संयुक्त सचिव पद पर किरण बड़गुर्जर ने जीत हासिल की है.

टोंक

टोंक पीजी कालेज में निर्दलीयों ने बाजी मारी है. यहां अध्यक्ष पद पर निर्दलीय धारासिंह फागणा विजयी हुईं है. इसके अलावा उपाध्यक्ष पद पर राहूल चंदेल, महासचिव पद पर खुशीराम सैनी और संयुक्त सचिव पद पर रेशंता मीना को जीत हासिल हुई है. इसी के साथ टोंक छात्र संघ चुनाव मतगणना सम्पन्न हो चुकी है. 

अध्यक्ष पद पर NSUI के मनराज मीना जीते है. उन्होंने ABVP की सायरी को 450 वोटों से हराया है. महासचिव पर ABVP के नीरज गुर्जर ने जीत दर्ज की है. उपाध्यक्ष पद पर NSUI के आशीष बेरवा निर्विरोध जीते हैं. निर्वाचित सयुंक्त सचिव पद पर NSUI की मोनिका प्रतिहार विजेता रहीं.

टोंक के उनियारा में एनएसयूआई ने परचम लहराया है. एनएसयूआई से अध्यक्ष पद पर मेघराज मीना ने 10 वोटों से जीत हासिल की है. उन्होंने  एबीवीपी की कविता मीना को हराया. इस मामले में तीन बार की गई. रिकाउंटिंग में एनएसयूआई उपाध्यक्ष पर विनोद मीना 252 वोटों से विजयी रहीं. एबीवीपी के निशांत यादव को 337 वोट मिले हैं . एबीवीपी से महासचिव मानवेंद्र सिंह 40 वोटों से विजयी रहे हैं.

सवाई माधोपुर (खंडार)

खंडार महाविद्यालय में छत्रसंघ चुनाव परिणाम घोषित हो चुके हैं. यहां अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के बलराम गुर्जर ने बाजी मारी है . वह यहां 25 मतों से रहे विजयी हुए हैं. उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी अशोक बैरवा 25 मतों से जीत हासिल की है. महासचिव पद पर एनएसयूआई के शंकर लाल बैरवा 3 वोटों से जीते

ब्रेकिंग सवाई माधोपुर (गंगापुरसिटी)

गंगापुरसिटी में राजकीय महाविद्यालय का परिणाम घोषित हो चुका है. यहां

अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई की संतोष मीणा विजयी हुई हैं.

यह भी पढ़ें: थानेदार के रील लाइफ के सीन को लेकर रीयल लाइफ में मचा बवाल, जानिए दिलचस्प किस्सा

बीकानेर

इसके अलावा बीकानेर के नोखा जैन कन्या महाविद्यालय में परिणाम भी जारी हो गए हैं. यहां एबीवीपी की अन्नपूर्णा मोदी अध्यक्ष पद पर विजयी हुई हैं. इसके अलावा बेसिक कॉलेज में भी ABVP के अध्यक्ष पद पर अनीरुद्व हर्ष ने 4 वोट से जीत हासिल की है.

जयपुर

जयपुर के महाराजा कॉलेज के नतीजे जारी हो चुके हैं. यहां अध्यक्ष पद पर राहुल यादव ने जीत हासिल की है. वहीं उपाध्यक्ष पद पर मनीष ने बाजी मारी है.  इसके अलावा महासचिव पद पर तरुण वीर सिंह और संयुक्त सचिव पद पर मनोज सैनी की जीत पक्की हुई है.

बता दें, राजस्थान की 10 बड़ी यूनिवर्सिटीज और 1000 से ज्यादा प्राइवेट कॉलेजों में हुए छात्रसंघ चुनाव की वोटों की गिनती सुबह 11 बजे से शुरू हुई है. दोपहर तक सभी परिणाम घोषित हो जाएंगे.

राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव 2019 का परिणाम जारी

अध्यक्ष पद के लिए दूसरी बार महिला निर्दलीय पूजा वर्मा जीत तय, उपाध्यक्ष पद के लिए एनएसयूआई की प्रियंका मीणा,महासचिव पद के लिए एनएसयूआई के महावीर सिंह गुर्जर,सयुक्त सचिव पद के लिए एवीवीपी की किरण मीणा की भी जीत हुई तय


डीएसडब्ल्यू पहुँचे मानविकी पीठ सभागार, कुछ ही देर में करेंगे घोषणा

दोनों बार एनएसयूआई की बागी महिला निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीती अध्यक्ष पद के लिए

एवीवीपी के अध्यक्ष पद प्रत्याशी अमित बड़बड़वाल रहे तीसरे नंबर पर

Jaipur
राजस्थान विश्विद्यालय चुनाव 2019 परिणाम
President
Valid 11515
Invailed 172
Amit 2975
Manjit 42
Mukesh 1161
Pooja 3890
Uttam 3214
Nota 233