logo-image

राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर संकट; अशोक गहलोत और सचिन पायलट को SOG ने भेजा नोटिस

राजस्थान में मचे सियासी घमासान के बीच राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को नोटिस जारी किया है.

Updated on: 12 Jul 2020, 02:24 PM

जयपुर:

राजस्थान (Rajasthan) में मचे सियासी घमासान के बीच राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को नोटिस जारी किया है. विधायकों को प्रलोभन देकर राज्य की निर्वाचित कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के प्रयास के आरोपों पर बयान दर्ज करवाने के लिए एसओजी (SOG) ने सीएम और डिप्टी सीएम को बुलाया है. इसके अलावा सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी को भी बयान देने के लिए बुलाया गया है. बता दें कि इस मामले में एसओजी ने शुक्रवार को ही एक प्राथमिकी दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में सियासी खींचतान पर कपिल सिब्बल बोले- कांग्रेस के लिए चिंता की बात है कि क्या हम...

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राज्य में कांग्रेस सरकार को गिराने के कथित प्रयासों के संबंध में पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने 10 जुलाई को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को पत्र लिखकर अपना बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है.

यह भी पढ़ें: तो सचिन पायलट इसलिए सीएम अशोक गहलोत की इन हरकतों से हो गए नाराज

इसके अलावा सरकार के मुख्य सचेतक को नोटिस जारी किए गए हैं कि वे अपने अपने बयान दर्ज करवाएं. वहीं सभी निर्दलीयों विधायको को एसओजी का नोटिस मिला है, जिसकी पुष्टि निर्दलीय विधायक बाबूलाल नागर ने की है. इस मामले में एसओजी ने उन दो लोगों को हिरासत में ले चुकी है, जिनके फोन कॉल की निगरानी की गई थी. एसओजी के एक अधिकारी के अनुसार, शुक्रवार देर रात एक व्यक्ति को उदयपुर और एक को अजमेर जिले में हिरासत में लिया गया. उन्हें पूछताछ के लिए जयपुर लाया जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि एसओजी ने इस बारे में दो मोबाइल नंबरों की निगरानी से सामने आये तथ्यों के आधार पर राज्य में विधायकों की खरीद फरोख्त और निर्वाचित सरकार को अस्थिर करने के आरोपों में शुक्रवार को एक मामला दर्ज किया था. एसओजी अधिकारियों के अनुसार, इन नंबरों पर हुई बातचीत से ऐसा प्रतीत होता है कि राज्य सरकार को गिराने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में सियासी तूफान तेज, सोनिया गांधी को रिपोर्ट के बीच बीजेपी ने लगाया बड़ा आरोप

ज्ञात हो कि 19 जून को राज्य से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव से पहले सत्तारूढ़ कांग्रेस ने कुछ विधायकों को प्रलोभन दिए जाने का आरोप लगाया था. पार्टी की ओर से इसकी शिकायत विशेष कार्यबल (एसओजी) को की गई थी.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि राज्य में विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है और करोड़ों रुपये की नकदी जयपुर स्थानांतरित हो रही है.