News Nation Logo

BREAKING

Banner

CPI(M) ने किया आज सीकर बंद का आह्वान, छात्रों पर हुए लाठीचार्ज का कर रहे हैं विरोध

सीकर बंद को देखते हुए एक तरफ जहां जिला पुलिस प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है तो वहीं दूसरी तरफ CPI(M) ने सोमवार को चक्का जाम की घोषणा की है

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 09 Sep 2019, 11:03:02 AM
वीडियो ग्रैब

वीडियो ग्रैब

नई दिल्ली:

हाल ही में राजस्थान में छात्रसंघ के चुनाव हुए थे जहां ज्यादातर कॉलेजों में एबीवीपी का परचम लयराया. वहीं सीकर में छात्र संघ चुनाव के दौरान मतगणना में हुई धांधली के विरोध में छात्र लगातार विरोध प्रदर्शन पर थे. पुलिस ने इस विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए छात्रों पर लाठीचार्ज किया था. इसी लाठीचार्ज के विरोध में CPI (M) ने सीकर बंद का आह्वान किया है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान: पानी में तिनके की तरह बहा ड्राइवर समेत ट्रैक्टर, देखें वीडियो


सीकर बंद को देखते हुए एक तरफ जहां जिला पुलिस प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है तो वहीं दूसरी तरफ CPI(M) ने सोमवार को चक्का जाम की घोषणा की है. हालांकि स्कूल, कॉलेज, पेट्रोल पंप, अस्पताल, एंबुलेंस और मेडिकल स्टोर पर इस बंद का प्रभाव नहीं पड़ेगा. गौरतलब है कि छात्रों पर हुई लाठीचार्ज की घटना को 11 दिन बीत गए हैं, लेकिन अभी भी राज्य सरकार ने उनकी मांगे पूरी नहीं की हैं. CPI(M) की मांग है कि दोषी अधिकारियों को हटाने एवं पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की हुई थी.

यह भी पढ़ें: आरसीए को बीसीसीआई से मिली मान्यता, सीपी जोशी बोले- राजस्थान में जिला स्तरीय क्रिकेट को मिलेगी मजबूती

बंद को देखते हुए यातायात व्यवस्था में भी सोमवार को बदलाव किया गया है तो वहीं जिले भर में करीब 100 से ऊपर स्थानों पर जाम रहेगा. CPI(M) का कहना है  की  सीकर जयपुर सड़क मार्ग को पूरी तरह से बंद किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक जाम को देखते हुए आज आम जनता को भी परेशानी हो सकती है. बंद और चक्का जाम को देखते हुए जिला प्रशासन ने तीन आरएसी 1 एसटीएफ कंपनी सहित करीब 25 सौ पुलिसकर्मियों का जब्ता तैनात किया है. कई संगठनो ने बंद का समर्थन किया है तो वहीं कई संगठनों ने मिलीजुली प्रतिक्रिया दी है.

First Published : 09 Sep 2019, 11:03:02 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.