logo-image

राजस्थान : प्रेम प्रसंग में रोड़ा बने परिवार को सबक सिखाने के लिए युवक ने की नाबालिग की हत्या 

पुलिस ने मृतक पवन कुमार के शव को बरामद कर लिया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 08 Mar 2019, 11:59 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के सीकर के रामगढ़ थाना इलाके के खोटिया गांव में पिछले 1 महीने पूर्व  अपहरण किए गए 13 वर्षीय बालक 'पवन' के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने मृतक पवन कुमार के शव को बरामद कर लिया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मामले के अनुसार खोटिया गांव का पवन की हत्या उनके पड़ोस में रहने वाले भूपेन्द्र उर्फ भूप सिंह ने की कुबूल किया है. भूपेन्द्र  सिंह का मृतक पवन कुमार की बहन से प्रेम प्रसंग था. वह मृतक की बहिन से विवाह करना चाहता था. लेकिन सजातीय होने से युवती के परिवारजन इसके खिलाफ थे. युवती के परिवारजन ने पूर्व में भुपेन्द्र को पकड़ कर उसके खिलाफ पुलिस कारवाई की बात कहीं थी, जिस पर दोनों परिवारों के वरिष्ठ जन ने समझाबुझाकर भूपेन्द्र सिंह को कुचामन भेज दिया था. 

यह भी पढ़ें- महरौली से पैदल चलकर अजमेर पहुंचे कलन्दर, दरगाह में पेश की छड़ियां, दिखाए हैरतअंगेज करतब

इस बात को लेकर भूपेन्द्र सिंह ने 13 वर्षीय बालक पवन को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया और पूर्व में उसका सहयोग करने वाले नाबालिग किशोर को 6 फरवरी को एक शादी समारोह में शामिल हुए पवन को, अंधेरे में अकेला लेकर आने की बात कही. जिसके बाद भूपेन्द्र ने नाबालिग पवन सिंह की रात के अंधेरे में गला घोंटकर हत्या कर दी. इसके बाद अपने घर से प्लास्टिक इकट्ठा कर उसमें शव को डालकर गली में ही बने गटर की पट्टिया हटाकर शव को डाल दिया.

इसके बाद पवन सिंह के लापता होने के पांच दिन तक कोई सुराग नहीं लगने पर ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर शीघ्र मामले का खुलासा करने की मांग की. वहीं इस मामले को नाराज गांव वालों ने पुलिस आईजी ,एसपी आदि को ज्ञापन भी सौंपे थे. वही मामले का खुलासा होने के बाद अब पुलिस ने बताया कि आरोपी भूपेन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है और मृतक पवन कुमार के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है फिलहाल एक और अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है.