logo-image

राजस्थान: जोहड़ में डूबने से शख्स की मौत, सामने आई प्रशासन की बड़ी लापरवाही

मृतक अपने दोस्तों के साथ जोहड़ में तैरने के लिए आया हुआ था लेकिन मृतक भी दोस्त के साथ पानी में उतर गया

Updated on: 27 Jul 2019, 12:03 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के सीकर में बाढ़ का कहर जारी है. इसमें अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच सीकर जिले के अजीतगढ़ थाना इलाके के हरदास के बास गांव में बने जोहड़ में डूबने से एक युवक की मौत हो गई है. करीब 14 घंटे के बाद शनिवार सुबह एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर के शव को बाहर निकाल लिया है. शव को अजीतगढ़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. मृतक हजारी लाल मीणा मैदा की ढाणी निवासी बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार मृतक अपने दोस्तों के साथ जोहड़ में तैरने के लिए आया हुआ था लेकिन मृतक भी दोस्त के साथ पानी में उतर गया.

यह भी पढ़ें: राजस्थान: जारी है बाढ़ का तांडव, 4 लोगों की मौत, लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

दोस्त पानी में नहा कर वापस निकल आया लेकिन मृतक हजारीलाल दलदल में फंसने से नहीं निकल पाया. इसके बाद मृतक के दोस्त ने परिजनों और पुलिस को सूचना दी. बाद में पुलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. तकरीबन 14 घंटे की कड़ी मशक्कत करके शव को बाहर निकाल लिया गया है. यहां प्रशासन की लापरवाही भी देखने को मिली है. शुक्रवार देर शाम को युवक पानी में डूब गया था, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों को घटना का पता होने के बाद भी रात को किसी तरह का रेस्क्यू नहीं किया गया. 12 घण्टे बीत जाने के बाद प्रशासन और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची है. प्रशासन के खिलाफ लोगों ने नाराजगी जताई है. इस दौरान श्रीमाधोपुर एसडीएम लक्ष्मी कांत गुप्ता, नायब तहसीलदार सहित अजीतगढ़ पुलिस जाब्ता मौके पर मौजूद रहा.

यह भी पढ़ें: ट्रेन के नीचे आकर छात्र की मौत पर मचा बवाल, पुलिस पर जमकर हुई पत्थरबाजी

वहीं दूसरी तरफ सीकर से एक एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें रानोली से पावडियों नाले की ओर जा रहे तेज बहाव से बह रहे पानी से मानव शर्मा बाईक के साथ निकलने की कोशिश की और फिसल गया. इस वीडियो में लोग चिल्‍लाते दिख रहे है और मानव बचने की कोशिश कर रहा है लेकिन वह अपने आप को संभाल नहीं पाया और नाले में जा गिरा. बाइक भी पानी के तेज बहाव के साथ बह गई. गनीमत रहीं कि मानव शर्मा ने अपने आप को बचा लिया. फिफर लोगो ने उसे बाहर निकाला. वहीं रानोली इलाके के जाजम की ढाणी में दादी के साथ स्‍कूल जा रहे बच्‍चे भी नाले के बहाव में बह गए गनीमत रही कि वहां खड़े लोगों ने सभी बच्‍चों को बाहर सकुशल निकाल लिया.