logo-image

एसएमएस हाॅस्पिटल में हुये अग्निकांड की जांच के लिये कमेटी गठित

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. रघु शर्मा ने शुक्रवार को प्रातः सवाई मानसिंह चिकित्सालय में जाकर लाईफ लाईन ड्रग स्टोर में हुये अग्निकांड स्थल का अवलोकन किया.

Updated on: 10 May 2019, 03:11 PM

जयपुर:

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. रघु शर्मा ने शुक्रवार को प्रातः सवाई मानसिंह चिकित्सालय में जाकर लाईफ लाईन ड्रग स्टोर में हुये अग्निकांड स्थल का अवलोकन किया. उन्होंने इस घटना को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए 3 सदस्यीय कमेटी से एक सप्ताह में जांच करवाने एवं पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करवाने के निर्देश दिये.  डॉ शर्मा ने इस तरह की घटनाओं की पुनरावृति नहीं होने के संबंध में सभी आवश्यक सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

डाॅ. शर्मा के साथ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग एवं शासन सचिव चिकित्सा शिक्षा श्री हेमन्त गेरा व संभागीय आयुक्त श्री के.सी. वर्मा ने भी घटनास्थल का अवलोकन किया.

शुक्रवार को तड़के लाईफ लाईन ड्रग स्टोर में आग लग गयी. इस अग्निकांड के तत्काल बाद आसपास के वार्डो के मरीजों को अन्यत्र शिफ्ट किया गया एवं अब सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कर पुनः वार्डों में शिफ्ट किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान: सवाई मानसिंह अस्पताल में देर रात लगी भीषण आग, महिला की मौत

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि शासन सचिव चिकित्सा शिक्षा को इस घटना व इस तरह की घटनाओं की पुनरावृति रोकने के लिये 3 सदस्यीय कमेटी गठित कर जांच कराने के निर्देश दिये गये हैं.

इस कमेटी में मिशन निदेशक एनएचएम डाॅ. समित शर्मा, अतिरिक्त निदेशक चिकित्सा शिक्षा श्री राजनारायण शर्मा एवं एसएमएस मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. सुधीर भण्डारी को शामिल किया गया है. कमेटी को एक सप्ताह में अपना जांच प्रतिवेदन सौंपने के निर्देश दिये गये हैं.