News Nation Logo
Banner

खड़गे के बयान पर नहीं थम रहा विवाद! भाजपा कार्यकर्ताओं ने जलाए पुतले

Lal Singh Fauzdar | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 21 Oct 2022, 08:41:07 PM
BJP

BJP (Photo Credit: News Nation)

New Delhi:  

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर बवाल खत्म नही हो रहा है . खड़ेगे के माफी नहीं मांगने पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा आक्रोशित है और आज प्रदेश भर में खड़गे का पुतला जलाया. इसके साथ ही मोर्चे ने ऐलान किया है कि खड़गे के राजस्थान दौरे का पुरजोर विरोध करेंगे. राजस्थान में उन्हें घुसने नहीं दिया जाएगा और ना ही कोई सभा कहीं कार्यक्रम करने दिया जाएगा .भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष एम. सादिक खान ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से पहले भोपाल में मल्लिकार्जुन खड़गे की ओर से दिया गया बयान कि बकरीद में बचेंगे तब मोहर्रम पर नाचेगें, मुस्लिम समाज और देश के बहुसंख्यक समाज के धर्म का अपमान है . हम उनके मैसेज देना चाहते कि मोरम को नाचने का त्यौहार नहीं है. यह हमारे धर्म मे शहादत का दिन है . हम हमारे अल्लाह के नवासे की शहादत के इस दिन को मातम के रूप में मनाते हैं . उनके इस बयान के विरोध में आज  संगठन के 44 जिलों में हो रहा है और जब तक मलिकार्जुन खड़गे या उनकी तरफ से कोई भी माफीनामा बयान नहीं आता तब तक यह विरोध प्रदर्शन अलग अलग तरीके से प्रदेश भर में चलता रहेगा . उन्होंने कहा कि हमेशा भाजपा को साम्प्रदायिकता के मुद्दों पर कटघरे में खड़ी करने वाली कांग्रेस बतायें कि उनके वरिष्ठ नेता ने इस तरीके का बयान क्यों दिया ? यह लोग जहा भी जाते हैं अपनी सुविधानुसार सत्ता प्राप्त के लिए बयान देते रहते हैं . 

राजस्थान आने पर होगा खड़गे का विरोध -
भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हुसैन खान ने कहा कि जो गैर जिम्मेदाराना बयान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मलिकार्जुन खरगे ने दिया है उससे पूरा अल्पसंख्यक समुदाय विचलित है और आक्रोशित भी है और यह आक्रोश जब तक खत्म नहीं होगा जब तक कि वह अपने इस बयान पर माफी नामा नहीं मांग लेते . उन्होंने कहा कि आज तो यह एकमात्र विरोध प्रदर्शन करके चेतावनी दी गई है अगर अभी भी वह अपने बयान पर माफी नहीं मांगते तो आने वाले दिनों में मलिकार्जुन खरगे को राजस्थान में घुसने नहीं दिया जाएगा . उन्होंने कहा कि जिस तरह का बयान उन्होंने दिया है वह बयान अल्पसंख्यक समुदाय की भावनाओं को आहत करता है , हुसैन ने कहा कि अब तक खूब हो गया कि कांग्रेस अल्पसंख्यक समुदाय के वोटों पर अपनी रोटियां सेक ली , लेकिन अब अल्पसंख्यक समुदाय उनकी बातों में आने वाला नहीं है . आने वाले चुनाव में उन्हें इसका परिणाम देखने को मिल जाएगा .

ये है पूरा मामला - 
दरअसल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष  उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने अध्यक्ष बनने से पहले भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान जब उनसे सवाल किया गया कि कांग्रेस की तरफ से प्रधानमंत्री पद का अगला उम्मीदवार कौन होगा ? तो इस पर खड़गे ने कहा- "हमारे यहां एक कहावत है कि बकरीद में बचेंगे तो मोहर्रम में नाचेंगे. पहले मेरा चुनाव तो खत्म होने दो. मुझे अध्यक्ष तो बनने दो उसके बाद देखेंगे." इस बयान की खूब चर्चा हुई. कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर खड़गे ने कहा कि पार्टी मजबूती और विचारधारा को बचाने के लिए मैंने चुनाव लड़ने का फैसला लिया.

First Published : 21 Oct 2022, 08:41:07 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.