News Nation Logo
Banner

सचिन पायलट के जन्मदिन पर शक्ति प्रदर्शन, इस Video से बढ़ी सियासी हलचल

सूबे भर में सचिन पायलट के बैनर-पोस्टर लगाए गए हैं. उन्हें बड़े पैमाने पर शुभकामनाएं दी जा रही है. प्रदेश भर में वृक्षारोपण अभियान भी चलाया जा रहा है. ब्लड डोनेट कार्यक्रम भी चलाए जा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 07 Sep 2021, 02:21:33 PM
sachin pilot

सचिन पायलट (Photo Credit: @SachinPilot)

highlights

  • सचिन पायलट के जन्मदिन पर शक्ति प्रदर्शन
  • वीडियो जारी कर पायलट को भविष्य का नेता बताया गया
  • पूरे प्रदेश में सचिन पायलट के लगे बैनर-पोस्टर 

नई दिल्ली :

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin pilot) का आज यानी 7 सितंबर को जन्मदिन है. सचिन पायलट 44 साल के हो गए हैं. पायलट के जन्मदिन पर शक्ति प्रदर्शन हो रहा है. उनके समर्थक सचिन पायलट का जन्मदिन ना सिर्फ धूमधाम से मना रहे हैं, बल्कि इसी बहाने शक्ति प्रदर्शन भी कर रहे हैं. सचिन पायलट के जन्मदिन पर उनके समर्थक दो दिन शक्ति प्रदर्शन करेंगे.  इधर सचिन पायलट ने अपने जन्मदिन पर  हनुमान जी मंदिर में पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया. उन्होंने कहा कि अपने जन्मदिन पर हनुमान जी के मंदिर जाकर देश–प्रदेश की खुशहाली एवं सुख-सम्पन्नता की कामना की. 

सूबे भर में सचिन पायलट के बैनर-पोस्टर लगाए गए हैं. उन्हें बड़े पैमाने पर शुभकामनाएं दी जा रही है. प्रदेश भर में वृक्षारोपण अभियान भी चलाया जा रहा है. हर विधानसभा क्षेत्र में 5 हजार पौधों के हिसाब से पूरे प्रदेश में 10 लाख पौधे लगाने का टारगेट तय किया गया है. जयपुर समेत कई जिलों में ब्लड डोनेट कैंप लगाए जा रहे हैं. इन सबके बीच जो एक विषय चर्चा में बना हुआ है वो समर्थकों द्वारा बनाया गया वीडियो. इस वीडियो की वजह से राजस्थान में सियासी हलचल तेज हो गई है.

इसे भी पढ़ें: मायावती बोलीं- यूपी में सरकार बनी तो नहीं लागू होंगे नए कृषि कानून

पायलट को भविष्य के नेता के रूप में पेश किया गया

सचिन पायलट के समर्थकों ने जन्मदिन से पहले मेरे सपनों का राजस्थान के नाम से एक वीडियो भी जारी किया है. यह वीडियो राजस्थान के विकास के बारे में है. वीडियो में बड़े ही चालाकी से सचिन पायलट को भविष्य के नेता के रूप में पेश किया जा रहा है. इस वीडियो में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कोई जिक्र नहीं है. इस वीडियो में सचिन पायलट के नेतृत्व के बारे में बताया जा रहा है.57 सेकंड के इस वीडियो में विकसित राजस्थान की तस्वीर दिखाते हुए इसे पायलट के सपनों से जोड़ा गया है.

पायलट ने जन्मदिन पर दिया चालाकी भरा संदेश 

सचिन पायलट अपने जन्मदिन पर स्पष्ट राजनीतिक संदेश दे रहे हैं कि हर निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ता और जमीनी समर्थक उनके मौजूद हैं. आज सचिन पायलट अपने समर्थकों से सरकारी बंगले पर रहकर मुलाकात कर रहे हैं और बधाई ग्रहण कर रहे हैं. 

सीएम गहलोत और पायलट में सबकुछ ठीक नहीं

बता दें कि पिछले साल सचिन पायलट ने सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ बिगुल फूंक दिया था. जिसके बाद उन्हें पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख से हटा दिया गया था. पायलट ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. हालांकि बाद में प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के समझाने के बाद सचिन पायलट ने अपने बगावती तेवर को छोड़ दिया था. 
लेकिन अभी भी माना जा रहा है कि सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत में सबकुछ ठीक नहीं है. दोनों के बीच मनमुटाव है. ऐसे में इस तरह का वीडियो सामने आना आने वाले वक्त में सियासी तूफान खड़ा कर सकती है.

First Published : 07 Sep 2021, 01:28:54 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.