News Nation Logo
Banner

Rajasthan Politics Live: गहलोत बोले- भाजपा का हॉर्स ट्रेडिंग का खेल बहुत बड़ा, कई केंद्रीय मंत्री इसमें लगे हैं

राजस्थान में सियासी घमासान बढ़ता ही जा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेमे के विधायकों को जयपुर से जैसलमेर भेजा जा चुका है. वे वहां अगला करीब एक पखवाड़ा बिताने की तैयारी के साथ गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 01 Aug 2020, 03:47:21 PM
Ashok Gehlot

Live: बाड़ेबंदी के बावजूद चलती रहे सरकार, Cm गहलोत ने किए खास इंतजाम (Photo Credit: फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान में सियासी घमासान बढ़ता ही जा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेमे के विधायकों को जयपुर से जैसलमेर भेजा जा चुका है. वे वहां अगला करीब एक पखवाड़ा बिताने की तैयारी के साथ गए हैं. गहलोत खेमा राज्य विधानसभा के 14 अगस्त से शुरू हो रहे सत्र में संभावित विश्वास मत के लिए अपने विधायकों को एकजुट रख रहा है. गहलोत ने अपना आरोप दोहराया कि आगामी विधानसभा सत्र की तारीख तय होने के बाद राज्य में विधायकों की खरीद-फरोख्त का 'रेट’ (कीमत) बढ़ गया है. उधर नई दिल्ली में राजस्थान कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित 19 बागी विधायकों की अयोग्यता की प्रक्रिया से विधानसभा अध्यक्ष को रोकने वाले उच्च न्यायालय के 24 जुलाई के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है.

Rajasthan Political Crisis Live Updates

राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर फिर आरोप लगाए 


राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर फिर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा का हॉर्स ट्रेडिंग का खेल बहुत बड़ा है, उनके मुंह खून लग चुका है. कर्नाटक में, मध्य प्रदेश में, इसलिए वो यहां प्रयोग कर रहे हैं. पूरा गृह मंत्रालय इस काम में लगा है. उन्होंने कहा कि धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल की तरह कई मंत्री लगे हुए हैं. कई छुपे रुस्तम भी हैं.

बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ बोले- सरकार अल्पमत में, बाड़ेबंदी से निकलने ही गहलोत को छोड़ देंगे विधायक


भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार सुरक्षा के पहरे में है और आम जनता परेशान हैं. उन्होंने कहा कि विधायकों को खुला छोड़ते ही जैसे परिंदे पिंजरे से निकलते ही अपनी-अपनी डाल पर बैठ जाएंगे. ऐसे ही यह भी चले जाएंगे और सरकार गिर जाएगी, क्योंकि सरकार अल्पमत में है.

SOG को मिली बड़ी कामयाबी, जांच में सही पाए गए ऑडियो टेप


राजस्थान में गहराते सियासी संकट के बीच विधायक खरीद-फरोख्त के मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) को एक बड़ी कामयाबी मिली है. एसओजी को मिले ऑडियो टेप की एफएसएल में जांच करवाई थी, जिसमें यह ऑडियो टेप सही पाए गए हैं. यह भी पता चला है कि इनसे किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई है.  

राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष ने अशोक गहलोत पर कटाक्ष किया


ईद के मौके पर जैसलमेर के होटल में अल्पसंख्यक विधायकों की नमाज को लेकर बीजेपी ने अशोक गहलोत पर कटाक्ष किया है. सतीश पुनिया ने कहा, 'धन्य है अशोक गहलोत जी, पहले 'बकरामंडी' बताया, फिर खुद ही 'बकरीद' पर पाकिस्तान की ओर ले गए. तारीख भी '14 अगस्त' है. मेहमानबाजी भी 'गाज़ी फ़कीर' की बातें बड़ी बड़ी, आप अनुभवी हैं, रेट भी आपको पता हैं, जाते जाते ये तो बता देते 'लक्जरी' की बजरी कहां से आएगी?'



कांग्रेस के 8 अल्पसंख्यक विधायकों ने अदा की नमाज


जैसलमेर: सरकार से जुड़े 8 अल्पसंख्यक विधायकों ने होटल के अंदर ही नमाज अदा की. मंत्री सालेह मोहम्मद ने नमाज की पूरी व्यवस्था करवाई.



बाड़ेबंदी के बावजूद चलती रहे सरकार, Cm गहलोत ने किए खास इंतजाम



बाड़ेबंदी के बावजूद चलती रहे सरकार, इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खास इंतजाम किए हैं. उन्होंने सभी कलेक्टर और डिविजनल कमिश्नर की छुट्टियां रद्द कर दी हैं. सभी प्रभारी सचिव जिलों के दौरे पर दो दिन रहेंगे. मुख्य सचिव ने खुद अपने दस्तखतों से आदेश निकाले हैं.


First Published : 01 Aug 2020, 08:21:34 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×