logo-image

धारीवाल, महेश जोशी व धर्मेंद्र राठौड़ को कारण बताओ नोटिस… 10 दिन में मांगा जवाब

राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को जो रिपोर्ट भेजी थी जिसमे सीएम अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले मंत्री शांति धारीवाल और महेश जोशी व आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ को प्रमुख रूप से दोषी बताया गया है।

Updated on: 28 Sep 2022, 07:43 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान कांग्रेस में छिडे़ सियासी संग्राम को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी काफी खपा हैं। उन्होंने कल राजस्थान के नाटकीय घटनाक्रम की रिपोर्ट मिलते ही अनुशासन समिति के सदस्य सचिव तारिक अनवर को बुला संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल, मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी और आरटीडीसी के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ को कारण बताओ नोटिस हाथों हाथ जारी करवा डाला। प्रभारी अजय माकन ने राजस्थान को लेकर अपनी लिखित रिपोर्ट कल ही कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजी थी जिसमे सीएम अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले मंत्री शांति धारीवाल और महेश जोशी व आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ को प्रमुख रूप से दोषी बताया गया है। रिपोर्ट के बाद ही अनुशासन समिति ने कार्रवाई करते हुए तीनों को कारण बताओ नोटिस दिया है।

इस नोटिस पर सभी को 10 दिन में अपना जवाब पेश करने को कहा गया हैं। माकन ने अपनी रिपोर्ट में संसदीय कार्य मंत्री के घर पर विधायक दल की बैठक से पहले अनौपचारिक रूप से विधायकों को एकत्रित करके बरगलाने और मुख्य सचेतक महेश जोशी व धर्मेंद्र राठौड़ पर विधायकों को फोन कर बुलाने का दोषी माना गया हैं। 9 पृष्ठों की इस रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद कांग्रेस अनुशासन समिति इस घटनाक्रम में शामिल कई अन्य नेताओं के खिलाफ भी कार्रवाई कर सकती हैं। रिपोर्ट को गंभीर मानते हुए अनुशासन समिति के चेयरमैन ए. के.एंटोनी को दिल्ली बुलाया गया हैं। सूत्रों के अनुसार अगले कुछ दिनों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी दिल्ली तलब किया जा सकता हैं। राजस्थान के घटनाक्रम को गंभीर मानते हुए भारत यात्रा विश्राम के दिन राहुल गांधी के भी दिल्ली पहुंचने की संभावना हैं।