logo-image

राजस्थान पुलिस का 'पुष्पा...I hate Beer' कैंपेन, Twitter पर वाहवाही 

राजस्थान पुलिस ने सोमवार (27 दिसंबर) को ट्विटर पर हिंदी में ट्वीट किया, नए साल की पार्टी के बाद हंगामा न करें! शराब पीकर गाड़ी न चलाएं. होशियार बनें, पहले से कैब बुक करें.

Updated on: 29 Dec 2021, 12:50 PM

highlights

  • शराब पीकर गाड़ी चलाने के खिलाफ राजस्थान पुलिस का अनोखा कैंपेन
  • राजस्थान पुलिस ने किया ट्वीट, 'दिस न्यू ईयर, डॉन्ट ड्रिंक एंड ड्राइव'
  • 29 दिसंबर को फिल्म अभिनेता राजेश खन्ना का 92वां जन्मदिन भी है

जयपुर:

यदि आप राजस्थान में शराब पीकर नए साल की जश्न मनाने सड़कों पर उतरने की सोच रहे हैं तो आप सावाधान हो जाइए. राजस्थान पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ सोशल मीडिया पर जिस तरीके से आगाह किया है, वह बिल्कुल ही जुदा है. शराब पीकर गाड़ी चलाने के खिलाफ अपना संदेश लोगों तक पहुंचाने के लिए राजस्थान पुलिस ने नए साल के उत्सव से पहले अपने विशेष अभियान में राहत इंदौरी की एक लोकप्रिय शायरी और हिंदी फिल्म 'अमर प्रेम' के मशहूर डायलॉग का इस्तेमाल किया है. अपने अभियान के हिस्से के रूप में एक ट्वीट में राजस्थान पुलिस ने लिखा है, 'दिस न्यू ईयर, डॉन्ट ड्रिंक एंड ड्राइव'. पुलिस की इस पहल को सोशल मीडिया पर खूब सराहा जा रहा है. 29 दिसंबर को राजेश खन्ना का 92वां जन्मदिन भी है.  

यह भी पढ़ें : राजस्थान में बारिश के साथ ओलावृष्टि, खेतों में जमी बर्फ की चादर 

पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने के खिलाफ लोगों को सावधान करने के लिए राहत इंदौरी की शायरी से एक लोकप्रिय लाइन का इस्तेमाल किया है, 'बुलती है मगर जाने का नहीं'. राजस्थान पुलिस ने सोमवार (27 दिसंबर) को ट्विटर पर हिंदी में ट्वीट किया, नए साल की पार्टी के बाद हंगामा न करें! शराब पीकर गाड़ी न चलाएं. होशियार बनें, पहले से कैब बुक करें. 

पुलिस ने राजेश खन्ना के प्रसिद्ध डॉयलॉग ‘पुष्पा आई हेट टियर्स’ डायलॉग को ‘अमर प्रेम’ से भी संदर्भित किया है और इसे ड्राइविंग के दौरान पुष्पा आई हेट बीयर के रूप में उल्लेख किया है. राजस्थान पुलिस की इस ट्वीट को सोशल मीडिया पर खूब सराहा जा रहा है. कई यूजर्स ने इस पहल के लिए तारीफ की है.