logo-image

कॉन्स्टेबल परीक्षा का पेपर लीक मामला : BJP ने गहलोत सरकार पर उठाए ये सवाल 

राजस्थान में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा (constable recruitment exam) के पेपर लीक के बाद अब इसको लेकर विरोध शुरू हो गया है. राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena) ने कॉन्स्टेबल परीक्षा पर सवाल उठाए हैं.

Updated on: 18 May 2022, 04:41 PM

जयपुर:

राजस्थान में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा (constable recruitment exam) के पेपर लीक के बाद अब इसको लेकर विरोध शुरू हो गया है. राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena) ने कॉन्स्टेबल परीक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा कि कॉन्स्टेबल परीक्षा में सिर्फ 14 मई ही नहीं बल्कि चारों दिन का पेपर लीक हुआ है. ऐसे में पूरी भर्ती परीक्षा को रद्द करते हुए नए सिरे से परीक्षा का आयोजन होना चाहिए. साथ ही इस पूरे प्रकरण की CBI से जांच होनी चाहिए.

सांसद किरोड़ी लाल ने कहा कि सोची समझी साजिश के तहत भर्ती परीक्षा का पेपर आउट किया गया है. इसके लिए परीक्षा का आयोजन कराने वाली टीसीएस कंपनी के साथ ही राजस्थान पुलिस के कई आला अधिकारी भी शामिल हैं. जिन्होंने चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए इस पूरे पेपर लीक प्रकरण को अंजाम दिया है.

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि टीसीएस कंपनी सिर्फ ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन कराती है, लेकिन ऑफलाइन आयोजित होने वाली कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए पुलिस के अधिकारियों ने टीसीएस को परीक्षा का आयोजन कराने की जिम्मेदारी सौंपी, जबकि टीसीएस के खिलाफ पहले भी कई बार भर्ती परीक्षा के आयोजन में धांधली की शिकायत दर्ज हो चुकी है. बावजूद इसके पुलिस ने सभी शिकायतों को दरकिनार करते हुए टीसीएस को परीक्षा की जिम्मेदारी सौंपी.