logo-image

एक्शन में राजस्थान के नए CM भजनलाल, पेपर लीक मामले में SIT के गठन का ​लिया फैसला

राजस्थान में पेपर लीक मामले में सियासत गरमाई हुई है. एक अनुमान के अनुसार, राज्य में बीते साढ़े चार साल में पेपर लीक के 10 से अधिक मामले समाने आ चुके हैं

Updated on: 16 Dec 2023, 05:38 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के नए सीएम भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) एक्शन मोड में हैं. शपथ लेते ही उन्होंने पेपर लीक मामले में विशेष जांच समिति (एसआईटी) के गठन का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि आगे पेपर लीक की घटना न हो इसलिए यह फैसला लिया गया है. भजन लाल शर्मा का कहना है कि इस मामले में अपराधियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए. इसके साथ संगठित अपराध के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया जाना है. उन्होंने कहा कि वे पीएम मोदी की गारंटी और अपने घोषणापत्र का पालन करते हुए काम करेंगे. उन्होंने कहा कि हम उन समस्याओं पर काम करने वाले हैं, जिनसे राज्य की जनता परेशान है. 

ये भी पढ़ें: Parliament Security Breach: 'मास्टरमाइंड' ललित झा ने किया बड़ा खुलासा, इसलिए रचि अराजकता फैलाने की साजिश

राजस्थान में पेपर लीक पर सियासत 

राजस्थान में पेपर लीक मामले में सियासत गरमाई हुई है. एक अनुमान के अनुसार, राज्य में बीते साढ़े चार साल में पेपर लीक के 10 से अधिक मामले समाने आ चुके हैं. बीते माह राजस्थान लोक सेवा आयोग ने पेपर लीक की वजह से ग्रुप-ए और ग्रुप-बी की सीनियर शिक्षक भर्ती परीक्षा को कैंसल कर दिया था. सामान्य ज्ञान का पेपर दिसंबर 2022 में हुआ था. मगर पेपर लीक होने की वजह से आयोग ने इसे निरस्त कर दिया. अब ये पेपर अगले साल 30 जुलाई को होने वाला है.

राजस्थान में पेपर लीक के मामले बीती सरकार में खूब देखने को मिले. कांग्रेस को इसे लेकर अंदर से चुनौती मिलने लगी थी. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट कई मौकों पर बड़ी मछलियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर चुके हैं.