logo-image

Bhajan Lal Sharma Net Worth: जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं राजस्थान के नए सीएम भजनलाल शर्मा

Bhajan Lal Sharma Net Worth: राजस्थान के नए सीएम के रूप में शपथ लेंगे भजनलाल शर्मा, सांगानेर से पहली बार जीता विधायक का चुनाव, जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक

Updated on: 12 Dec 2023, 05:17 PM

highlights

  • राजस्थान के नए सीएम का बीजेपी ने किया ऐलान
  • सांगानेर से विधायक भजनलाल शर्मा को मिली प्रदेश की कमान
  • पहली बार जीते हैं विधायक का चुनाव, सीधे मिली सीएम की कुर्सी

New Delhi:

Bhajan Lal Sharma Net Worth: राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाने के बाद से ही इस बात की चर्चाएं जोरों पर थीं कि आखिर प्रदेश की कमान किसके हाथ में होगी. चुनाव के दौरान भी बीजेपी सीएम चेहरे पर पर्दा नहीं उठाया था. बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ा और जोरदार जीता भी.  इसके बाज चर्चाएं होने लगीं कि प्रदेश की कमान दोबारा वसुंधरा के हाथ में होगी या फिर बालकनाथ के नाम के भी चर्चे होने लगे. लेकिन नतीजों के 9 दिन बाद 12 दिसंबर को आखिरकार बीजेपी ने इस सस्पेंस को खत्म किया और भजनलाल शर्मा को प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर इलेक्ट किया. 

बीजेपी ने मंगलवार को राजस्थान के नए सीएम के नाम का ऐलान कर दिया है. पर्यवेक्षकों से चर्चा और विधायक दल की बैठकों के बाद इस नाम पर सहमति बनीं. सूत्रों की मानें तो केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की वसुंधरा के साथ एक सीक्रेट मीटिंग के बाद ही इस नाम पर सहमति बनी है. आइए जानते हैं कि राजस्थान के नए नवेले सीएम भजनलाल शर्मा के पास कुल कितनी संपत्ति हैं. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan New CM: भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल में फैसला

कितनी संपत्ति के मालिक हैं भजनलाल शर्मा
भजनलाल शर्मा सांगानेर सीट से विधायक हैं. चुनाव के दौरान चुनाव आयोग को सौंपे गए हलफनामे के मुताबिक भजनलाल शर्मा के पास कुल 1.5 करोड़ रुपए की संपत्ति हैं. इसमें चल और अचल दोनों शामिल हैं. इसमें 43.6 लाख चल संपत्ति है, जबकि 1 करोड़ रुपए अचल संपत्ति के रूप में हैं. भजनलाल शर्मा की कुल घोषित आय की बात करें तो वह 11.1 लाख रुपए है. इसमें 6.9 लाख रुपए खुद की आय है. देनदारी की बात की जाए तो राजस्थान के होने वाले सीएम पर 46 लाख रुपए का लोन है. 

आपराधिक मामले
राजस्थान के इस नए नवेले सीएम भजनलाल शर्मा ने चुनाव आयोग को सौंपे अपने हलफनामें में जो जानकारी दी है उसके मुताबिक उन पर एक भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है. यानी क्रिमिनल रिकॉर्ड की दृष्टि से भजनलाल पूरी तरह क्लीन हैं. बता दें कि भजनलाल शर्मा पहली बार ही विधायकी का चुनाव जीते हैं. उन्होंने शायद ही कभी सोचा होगा कि पहला चुनाव जीतने के बाद उन्हें सीधे मुख्यमंत्री पद पर काबिज किया जाएगा.