News Nation Logo

Rajasthan: नारकोटिक्स ब्यूरो ने 102 किलो अफीम की जब्त, 3 गिरफ्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 16 Nov 2022, 06:39:50 PM
Narcotics Bureau

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन), नीमच, राजस्थान के जयपुर-आगरा राजमार्ग के राजाधोक टोल प्लाजा पर एक 22-पहिया ट्रक को रोका और उससे 102.910 किलोग्राम वजन अफीम के 95 पैकेट जब्त किए. एक अधिकारी ने कहा कि यह हाल के दिनों में सीबीएन द्वारा की गई अफीम की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है. अधिकारी ने कहा- विशिष्ट खुफिया जानकारी मिली थी कि राजस्थान नंबर वाला अशोक लीलैंड ट्रक (22-पहिया) भारी मात्रा में अवैध अफीम उत्तर पूर्व से राजस्थान ले जा रहा है, जिसके बाद सीबीएन नीमच के अधिकारियों की टीमों का गठन किया गया. निगरानी संदिग्ध मार्ग पर निगरानी बढ़ाई गई और सीबीएन के अधिकारियों की टीम ने राजधोक टोल प्लाजा पर ट्रक की सफलतापूर्वक पहचान की.

चूंकि सुरक्षा कारणों से राजमार्ग पर वाहन की तलाशी लेना संभव नहीं था, इसलिए इसे सीबीएन कार्यालय लाने का निर्णय लिया गया. आरोपियों से पूछताछ की गई. पूछताछ के दौरान, उन्होंने खुलासा किया कि ट्रॉलर के अंदर अफीम छुपाई गई थी.

अधिकारी ने कहा- इस पूरी कार्रवाई के दौरान मादक पदार्थों के तस्करों ने पुलिस की गाड़ी को टक्कर मारने की भी कोशिश की. इस दौरान गाड़ी क्षतिग्रस्त भी हुई, लेकिन सीबीएन के अधिकारियों की बहादुरी और सूझबूझ के कारण तस्करों की योजना विफल हो गई और वह गिरफ्तार हो गए. सीबीएन कार्यालय पहुंचने के बाद, ट्रक (ट्रॉलर) की पूरी तरह से तलाशी ली गई और ट्रॉलर के अंदर विशेष रूप से निर्मित गुहाओं से 102.910 किलोग्राम वजन के अफीम के कुल 95 पैकेट बरामद किए गए.

नशीली दवाओं के साथ वाहन को जब्त कर लिया गया है और तीन लोगों को एनडीपीएस अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है. आगे की जांच जारी है.

First Published : 16 Nov 2022, 06:39:50 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.