logo-image

राजस्थान नगर निगम चुनाव 2020 (Rajasthan Nagar Nigam Election 2020): भारतीय जनता पार्टी ने जारी किया विजन डॉक्यूमेंट

राजस्थान नगर निगम चुनाव 2020: केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का शासन करने का एक तरीका है और आमजन के जीवन को कि कैसे सुधारा जाए इसकी जानकारी है.

Updated on: 26 Oct 2020, 01:05 PM

जयपुर:

राजस्थान नगर निगम चुनाव 2020 (Rajasthan Nagar Nigam Election 2020): भारतीय जनता पार्टी ने विजन डॉक्यूमेंट को जारी कर दिया है. केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का शासन करने का एक तरीका है और आमजन के जीवन को कि कैसे सुधारा जाए इसकी जानकारी है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय कृषि बिलों को लेकर राजस्थान में अशोक गहलोत एक विशेष सत्र बुला रहे हैं. हमने तो बिल में कहा है किसान ही करार करेगा पेपर वर्क होगा. उसके अलावा करार नहीं हो सकता है लेकिन यह गलत मापदंड लेकर आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ विधेयक लाएगी राजस्थान सरकार

पंजाब सरकार ने सिर्फ धान और गेहूं में ही किया एमएसपी से कम पर बेचने पर सजा का प्रावधान: अर्जुनराम मेघवाल
उन्होंने कहा कि एग्रीकलचर बिल भी इज ऑफ लिविंग का ही पार्ट है किसानों की जिंदगी में खुशहाली क्यों ना आए किसान भी अपनी उपज का माल कहीं पर भी भेज सकें क्यों नहीं उसको यह अधिकार मिले. कोई भी बिल है उसको रिवर्स नहीं किया जा सकता है यह समझ नहीं रहे इसको पंजाब का हवाला दे रहे हैं. पंजाब में धान और गेहूं की बात कर रहे हैं. केंद्रीय कृषि बिल भी ईज ऑफ लिविंग के लिए हैं. पंजाब ने धान और गेहूं में ही किया एमएसपी से कम पर बेचने पर सजा का प्रावधान मगर बाकी फसलों पर क्यों नहीं किया.

यह भी पढ़ें: राजस्थान: नगर निगम चुनाव में टिकट कटने से नाराज BJP कार्यकर्ता बैठे घरना पर, लगाया गंभीर आरोप

अलवर में सैलरी मांगने पर जलाने के मामले में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि अलवर में सैलरी मांगने पर जिंदा जला दिया गया है. महिला और दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं. राज्य में कानून का इकबाल खत्म हो गया है. उन्होंने कहा कि गहलोत साहब कानून व्यवस्था संभाल लो. आलाकमान को खुश करने के लिए कृषि बिल बाद में ले आना.