logo-image

Rajasthan : मंत्रिपरिषद बैठक में सभी मंत्रियों ने दिए इस्तीफे, कल होगा शपथ ग्रहण

Rajasthan ministers resign : राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार का काउंटडाउन शुरू हो गया है. CMR पर गहलोत मंत्रिपरिषद की बैठक जारी है. इस मंत्रिपरिषद बैठक में सभी मंत्रियों ने इस्तीफे दे दिए हैं.

Updated on: 20 Nov 2021, 10:14 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan ministers resign : राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार का काउंटडाउन शुरू हो गया है. CMR पर गहलोत मंत्रिपरिषद की बैठक हुई. इस मंत्रिपरिषद बैठक में सभी मंत्रियों ने इस्तीफे दे दिए हैं. शांति धारीवाल ने इस्तीफे का प्रस्ताव रखा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी का आभार जताया है. गहलोत मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार को शाम 4 बजे होगा. राजस्थान के राज्यपाल राज्यपाल कलराज मिश्र सभी मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे. मंत्रिपरिषद बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा तो उधर से आया जवाब-"स्वागत है आपका". राजभवन से ये फोन आते ही अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजभवन पहुंचे और राज्यपाल कलराज मिश्र को मंत्रियों का इस्तीफा सौंपा.

यह भी पढ़ें : राजस्थान में मंत्रिमंडल फेरबदल का नया फॉर्मूला तय, ये बन सकते हैं मंत्री

मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए सदस्यों का शपथ ग्रहण होगा. राज्यपाल कलराज मिश्र नए सदस्यों को शपथ दिलाएंगे. CMR द्वारा समय मांगने के बाद राजभवन ने कन्फर्म किया. मंत्रिपरिषद की मीटिंग के बाद प्रताप सिंह खाचरियावास ने मीडिया से रूबरू होते कहा कि सभी मंत्रियों के इस्तीफे ले लिए गए हैं. रविवार को दोपहर दो बजे पीसीसी में सीएम अशोक गहलोत अजय माकन के साथ सभी मंत्री विधायक मिलेंगे. इसके बाद आगामी कार्यक्रम तय होगा.

यह भी पढ़ें : EPF खाताधारकों को राहत, नौकरी चाहे जितनी बदलें अब एक ही PF अकाउंट रहेगा

कांग्रेस महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने सोनिया गांधी को राजस्थान को लेकर रिपोर्ट सौंपी. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सचिन पायलट और अशोक गहलोत में ठनी है. सचिन पायलट अपने लोगों को ज्यादा मंत्रिमंडल में जगह देना चाहते हैं. आपको बता दें कि कांग्रेस हाईकमान ने गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल फेरबदल को अनुमति देते हुए फॉर्मूला तय कर दिया है. 2023 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए फेरबदल का फॉर्मूला तैयार किया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले तीन मंत्रियों के इस्तीफे मंजूर हो चुके हैं. मंत्री बनने के लिए दावेदारों की लंबी कतार लगी है.